200 से अधिक सीटों के साथ बनाएगी सरकार
   Date29-Mar-2021

rd5_1  H x W: 0
अमित शाह का दावा-बंगाल के पहले चरण में 30 में से 26 सीट जीतेगी भाजपा
नई दिल्ली ठ्ठ 28 मार्च (ए)
गृहमंत्री अमित शाह ने बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 30 में से 26 सीट और असम में 47 में से 37 सीट से ज्यादा जीतने का दावा किया है। उन्होंने यह भी दावा किया कि भाजपा पश्चिम बंगाल में 200 से अधिक सीटों के साथ सरकार बनाएगी। असम में भी हम पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे। उन्होंने यह बात मीडिया को संबोधित करते हुए कही। बता दें कि शनिवार 27 मार्च को दोनों राज्यों में पहले चरण का चुनाव हुआ। इस दौरान उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल और असम के लिए पहले चरण का मतदान कल सम्पन्न हुआ। मैं हमारे लिए मतदान करने के लिए दोनों राज्यों के लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं। वोटर टर्नआउट से लोगों में उत्साह दिखा। पश्चिम बंगाल में 84 प्रतिशत से ज्यादा मतदान और असम में 79 प्रतिशत से ज्यादा मतदान होना बताता है कि जनता में भारी उत्साह है।
मीडिया को संबोधित करते हुए शाह ने आगे कहा कि पहले चरण में बंगाल में 30 में से 26 सीटों से ज्यादा पर भाजपा जीत रही है। पार्टी 200 से अधिक सीटों के साथ सरकार बनाएगी। हमारी सीटें भी बढ़ रही हैं और जीत का अंतर भी बढ़ रही है। असम में 47 में से 37 सीटों से ज्यादा पर भाजपा जीतेगी, इसके साफ संकेत हमें मिले हैं। उन्होंने कहा कि दहशत थी कि हर बार की तरह गुंडे इस बार भी चुनाव को प्रभावित करेंगे। बंगाल में चुनाव आयोग को सफलतापूर्वक चुनाव कराने में सफलता मिली है। बंगाल के चुनाव में हिंसा आम बात हो गई थी। कई सालों के बाद यह पहला चुनाव है, जब एक भी बम नहीं फटा है, एक भी गोली नहीं चली है।
मतदान के दौरान हिंसा के कारण किसी की मौत नहीं हुई
अमित शाह ने यह भी कहा कि पश्चिम बंगाल और असम दोनों में शांतिपूर्वक मतदान हुआ। मतदान के दौरान हिंसा के कारण किसी की मौत नहीं हुई। असम कुछ वर्षों पहले और बंगाल भी पहले चुनावी हिंसा के लिए जाना जाता था। इस बार दोनों जगह मतदान शांतिपूर्ण हुआ है, किसी भी व्यक्ति की जान कहीं भी नहीं गई है। ये दोनों राज्यों के लिए शुभ संकेत हैं। प्रधानमंत्री मोदीजी के नेतृत्व में असम में जो विकास हुआ है, वहां की हमारी सरकार ने जिस प्रकार से अभूतपूर्व विकास किया है, इसको बड़ा जनसमर्थन मिल रहा है।
इंजन सरकार का कॉन्सेप्ट असम की जनता को भाजपा के आचरण से समझ में आया है।