बंगाल में 80 तथा असम में 72 फीसदी मतदान
    Date28-Mar-2021

rg4_1  H x W: 0
कोलकाता/गुवाहाटी ठ्ठ 27 मार्च (वा)
पश्चिम बंगाल और असम की कुल 77 सीटों पर शनिवार को पहले फेज की वोटिंग हुई। इनमें बंगाल की 30 और असम की 47 सीटें शामिल हैं। इलेक्शन कमीशन के मुताबिक, शाम 6 बजे तक यानी 11 घंटे में बंगाल में 79.79 प्र. और असम में 72.14 प्र. वोटिंग हुई। मतदान का समय शाम 6 बजे तक तय किया गया था। कोरोना की वजह से इसे 1 घंटे बढ़ाया गया था।
बंगाल में 60 पोलिंग बूथ पर ईवीएम से छेड़छाड़ की शिकायतें सामने आई हैं। कुछ जगह ईवीएम में तकनीकी दिक्कत की वजह से वोटर्स को 2 घंटे तक इंतजार करना पड़ा। इस बीच, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी नेता ममता बनर्जी ने खडग़पुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। ममता ने कहा कि चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री बांग्लादेश गए हुए हैं और वहां बंगाल पर भाषण दे रहे हैं। यह चुनाव आचार संहिता का खुला उल्लंघन है। हम चुनाव आयोग में इसकी शिकायत करेंगे।
ममता बोलीं- क्यों न प्रधानमंत्री मोदी का वीजा रद्द कर दिया जाए-ममता ने कहा कि कभी-कभी वे कहते हैं कि ममता बांग्लादेश से लोगों की घुसपैठ कराती हैं, लेकिन वह (प्रधानमंत्री मोदी) खुद वोट मार्केटिंग के लिए बांग्लादेश चले जाते हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में एक बांग्लादेशी एक्टर हमारी रैली में शामिल हुए थे। भाजपा ने बांग्लादेश की सरकार से बात की और उनका वीजा रद्द करवा दिया। यहां चुनाव हो रहे हैं, तो आप बांग्लादेश में जाकर एक समुदाय के वोट मांगें, अब क्यों नहीं आपका वीजा रद्द कर दिया जाए?भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी के पिता और टीएमसी में सांसद रहे शिशिर अधिकारी ने पश्चिमी मेदिनीपुर में कांथी विधानसभा के कोटोई बूथ पर मतदान किया। शिशिर 20 मार्च को भाजपा में शामिल हो गए थे। उन्होंने वोटिंग के बाद कहा कि दूसरे फेज के चुनाव में हम और ज्यादा केंद्रीय बलों को बुलाने की मांग करेंगे।पुरुलिया में भाजपा के एक कार्यकर्ता ने टीएमसी उम्मीदवार सुजॉय बंदोपाध्याय पर गोली मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। सुजॉय पर पैसे बांटने के भी आरोप लगे हैं।