ख्याति नहीं, बल्कि खिलाड़ी का प्रदर्शन अहम-बत्रा
   Date27-Mar-2021

fc7_1  H x W: 0
इंदौर ठ्ठ खेल प्रतिनिधि
मध्यप्रदेश और खासकर के इंदौर में खेलों का बेहतर माहौल है और म.प्र. ओलंपिक एसोसिएशन खेल व खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करने में तत्पर है।
उक्त उद्गार भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरेन्द्र बत्रा ने होटल रेडीसन ब्लू में पत्रकारों से चर्चा के दौरान व्यक्त किए। श्री बत्रा ने कहा कि देश में खेलों का माहौल काफी बेहतर है और खेलो इंडिया के आयोजन के साथ अनेक एकेडमियां भी स्थापित हो रही हैं, जहां खेल प्रतिभाओं को निखारा जा रहा है। अब तक टोक्यो ओलंपिक के लिए 90 खिलाडिय़ों ने क्वालीफाई कर लिया है और उम्मीद है कि यह आंकड़ा और बढ़ेगा, क्योंकि रैंकिंग स्पर्धाओं के साथ अभी विश्व स्तर पर अन्य स्पर्धाएं भी जारी हैं। हम ख्याति के आधार पर खिलाडिय़ों का चयन नहीं करते हैं। खेल संघों की मान्यता के संबंध में श्री बत्रा ने कहा कि हमें इससे कोई प्रत्यक्ष रूप से कोई लेना-देना नहीं है, यह काम राज्य के ओलंपिक संघ का है।
इंदौर में जल्द एथेलेटिक्स ट्रेक की मिलेगी सौगात-म.प्र. ओलंपिक संघ के अध्यक्ष रमेश मेंदोला ने कहा कि शहर में जल्द ही खिलाडिय़ों को एथेलेटिक्स ट्रेक की सौगात मिलेगी। शासन से मंजूरी मिल गई है और जल्द ही ट्रेक का कार्य प्रारंभ होगा। म.प्र. ओलंपिक संघ ने नरेन्द्र बत्रा का अभिनंदन भी किया। इस दौरान म.प्र. संघ के अध्यक्ष तथा विधायक रमेश मेंदोला व महासचिव दिग्विजयसिंह ने उन्हें पुष्पगुच्छ प्रदान किए। इस दौरान विभिन्न खेल संगठनों टेबल टेनिस एसो. के अध्यक्ष ओम सोनी, जयेश आचार्य, म.प्र. ताईक्वांडो संघ के सचिव वीरेन्द्रसिंह पंवार व अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे।