भाजपा सत्ता में आई तो सुंदर वन के लिए नया जिला बनाएंगे
   Date24-Mar-2021

ft5_1  H x W: 0
गोसबा ठ्ठ 23 मार्च (वा)
केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने तृणमूल सुप्रीमो एवं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने अम्फान प्रभावितों के पुनर्वास के लिए दिए गए 10,000 करोड़ रुपए की सहायता राशि में धांधली की है।
श्री शाह ने कहा कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आई तो सुंदर वन को एक अलग जिला बनाया जाएगा। उन्होंने बाढ़ प्रभावितों के लिए प्रोत्साहन का एक विशेष पैकेज देने का आश्वासन दिया। श्री शाह ने विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह क्षेत्र कोलकाता के इतना करीब होने के बावजूद वर्तमान राज्य सरकार ने इस जिले के लिए कुछ भी नहीं किया है। उन्होंने कहा कि हम आपको एक अलग जिले के निर्माण का आश्वासन देते हैं, स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति की जाएगी और आवश्यक समर्थन दिया जाएगा। गोसाबा नौ द्वीपों से बना हुआ है, लेकिन यहां अभी तक पेयजल नहीं है। गृहमंत्री ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदीजी ने अम्फान प्रभावितों के लिए 10 हजार करोड़ भेजे थे। क्या आपको उसमें से कोई पैसा मिला। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का भतीजा अभिषेक बनर्जी और उनके सहयोगी उस पैसे को किसी को दिए बिना ही डकार गए हैं। उन्होंने कहा कि लेकिन आप सब फिक्र मत करो। एक बार जब हम सत्ता में आ जाएंगे, हम एसआईटी का गठन करेंगे और इस धन की सभी विसंगतियों की जांच कराएंगे। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा बंगाल की सत्ता में आ गई तो भाजपा सुंदर वन के विकास के लिए दो लाख करोड़ रुपए खर्च करेेगी। श्री शाह ने पार्टी के संकल्प-पत्र या चुनाव घोषणा-पत्र का हवाला देते हुए कहा कि हमने घोषणा की है कि हम सुंदर वन क्षेत्र के लिए एक विकास बोर्ड बनाएंगे और इसे राज्य का सबसे उन्नत क्षेत्र बनाएंगे।
उन्होंने विशाल जनसभा को सुंदर वन में एम्स अस्पताल स्थापित करने के पार्टी घोषणा-पत्र की भी याद दिलाई और कहा कि लोगों को इलाज के लिए कोलकाता नहीं जाना पड़ेगा।