टीकाकरण के लिए स्टेट बैंक देगा 11 करोड़
   Date02-Mar-2021

rt8_1  H x W: 0
नई दिल्ली ठ्ठ 1 मार्च (वा)
केंद्र सरकार के कोविड-19 टीकाकरण अभियान के अगले चरण को समर्थन प्रदान करने के लिए भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने पीएम केयर्स फंड में 11 करोड़ रुपए का योगदान करने का ऐलान किया है। एसबीआई के अध्यक्ष दिनेश खारा ने कहा- ''विपत्ति के समय में ही एकता के असली रूप को परखा जाता है और हमारे देश ने महामारी से लडऩे के दौरान जो प्रयास किए, उन पर हम सभी गर्व कर सकते हैं। महामारी के खिलाफ लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है और एक जिम्मेदार कॉर्पोरेट नागरिक के रूप में हम सभी को टीकाकरण करने के लिए सरकार के प्रयासों का समर्थन करना हमारा कर्तव्य मानते हैं।
16 सौ लीटर खाद्य तेल जब्त
बैतूल ठ्ठ मध्यप्रदेश के बैतूल जिला मुख्यालय पर आज अनुविभागीय अधिकारी राजस्व ने एक दुकान पर खुले में खाद्य तेल की बिक्री करने पर बड़ी मात्रा में खाद्य तेल तथा गोदाम से बिना बैच नंबर की दाल की कई बोरियां जब्त की। एसडीएम सीएल चनाप ने बताया कि बैतूल के व्यवसायिक क्षेत्र गंज में व्यापारी सुरेश ट्रेडर्स शासन से प्रतिबंध के बावजूद खुले में खाद्य तेल बेच रहा था। इस सूचना पर तेल जब्त कर कार्रवाई की गई। उन्होंने बताया कि व्यापारी के पास खाद्य तेल की रिपेकिंग का लाइसेंस है, व्यापारी जिसकी आड़ में खुले तेल की बिक्री कर रहा था।
दुकान से करीब 16 सौ लीटर खुला खाद्य तेल जब्त किया है, साथ ही गोडाउन से 30 किलो वजन वाली दो सौ बोरी दाल भी जब्त की है, जिन पर बैच नंबर एवं पैकिंग तारीख नहीं थी।