प्रधानमंत्री मोदी ने लगवाया टीका, लोगों से की अपील
   Date02-Mar-2021

rt1_1  H x W: 0
कोरोना टीकाकरण का दूसरा चरण शुरू , जननायकों ने लगवाया टीका
नई दिल्ली ठ्ठ 1 मार्च (ए)
देश में कोरोना टीकाकरण का दूसरा चरण शुरू होने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कोविड-19 से सुरक्षा के लिए कोरोना टीका लगवाया।
श्री मोदी सोमवार सुबह सवेरे अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) पहुंचे, जहां उन्हें भारत बायोटेक द्वारा विकसित वैक्सीन, कोवैक्सीन की पहली डोज दी गई। प्रधानमंत्री ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी और कोरोना के खिलाफ अभियान में सहयोग की अपील करते हुए लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील की। उन्होंने कहा कि आज एम्स जाकर वैक्सीन का पहला डोल लिया। कोरोना के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूत करने में हमारे डॉक्टर और वैज्ञानिकों ने जिस तेजी से काम किया, वह असाधारण है। मैं सभी योग्य लोगों से अपील करता हूं कि वे वैक्सीन लगवाएं। हमें साथ मिलकर देश को कोरोना मुक्त बनाना है।
प्रधानमंत्री को सिस्टर पी. निवेदिता और सिस्टर रोसम्मा अनिल ने वैक्सीन लगाई। वह इस मौके पर असमी गमछा पहने हुए थे। यह गमछा असम की महिलाओं के आशीर्वाद का प्रतीक है। उन्होंने इससे पहले भी कई मौकों पर यह गमछा पहना है। प्रधानमंत्री सुबह सवेरे ही एम्स पहुंच गए थे, जिससे उनके लिए अलग से कोई विशेष व्यवस्था नहीं की गई थी और यह ध्यान में रखा गया था कि इस दौरान आम लोगों को किसी तरह की तकलीफ न हो।
वहीं उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने चेन्नई के एक सरकारी अस्पताल में कोविड-19 से बचाव के लिए टीका लगवाया। महाराष्ट्र में पूर्व मुख्यमंंत्री शरद पंवार,बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं उड़ीसा मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने टीका लगवाया। श्री नायडू ने एक ट्वीट में यह जानकारी देते हुए कहा कि सभी नागरिकों को कोविड -19 के विरुद्ध अभियान में शामिल होना चाहिए और टीका लगवाना चाहिए।
उन्होंने कहा- आज मैंने चेन्नई के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में कोविड वैक्सीन की पहली खुराक ली। अगली डोज 28 दिन बाद दिया जाएगा। टीकाकरण के इस चरण के पात्र सभी नागरिकों से अपील करता हूं कि कोरोना वायरस के विरुद्ध अभियान में आगे बढ़कर शामिल हों और टीका लगवाएं।