इंदौर की २ नाबालिगों को बहलाकर लाए युवकों को पकड़ा
   Date28-Feb-2021

we3_1  H x W: 0
लव जिहाद की धाराओं में मामला दर्ज, धर्म परिवर्तन कर शादी का बना रहे थे दबाव
इंदौर/ मंडलेश्वर ठ्ठ (स्वदेश समाचार)
इंदौर के मूसाखेड़ी क्षेत्र की दो नाबालिग लड़कियों को वहीं के धर्म विशेष के दो युवा जन्मदिन मनाने के बहाने बहला-फु सलाकर जाम गेट तक लेकर आए। जाम घाट क्षेत्र में संदेहास्पद हरकतें करते पाए जाने पर वहां से गुजर रहे हिन्दू जागरण मंच के सदस्यों ने शंका के आधार पर उन युवाओं एवं बालिकाओं से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान मामला लव जिहाद के अंतर्गत आने से उन्होंने तत्काल संबंधित मंडलेश्वर थाने को सूचना देकर दोनो धर्मविशेष के युवा एवं दोनों नाबालिग बालिकाओं को थाने पर लेकर आए, जहां शुक्रवार देर शाम दोनों युवाओं पर लव जिहाद के तहत मामला दर्ज किया गया।
दोनो 16 वर्षीय बालिकाओं ने थाने में बयान दर्ज कराया कि उनकी धर्मविशेष के युवाओं से दोस्ती सोशल मीडिया के माध्यम से हुई थी। हमारे मना करने के बावजूद वे दोनों ने हमें इंदौर के मूसाखेड़ी क्षेत्र से कार में बिठाया, तब सिर्फ इंदौर में ही कहीं कैफ़े में जन्मदिन मनाने की योजना थी, पर वे हमें इंदौर से इतनी दूर जबरदस्ती जाम घाट तक लेकर आए। जाम घाट पर जबरन हमारे
साथ गलत हरकतें करते हुए मोबाइल में फोटो लेने का प्रयास भी कर रहे थे, जिसका हम विरोध भी कर रहे थे। दोनों युवा हमें बहला-फुसलाकर यहां तक लाये थे, वे हमें बार-बार धर्म परिवर्तन कर शादी करने पर भी जोर दे रहे थे।
जीरो पर कायमी कर मामला किया इंदौर के आजाद नगर थाने को स्थानांतरित -थाने से प्राप्त जानकारी के अनुसार सोहैल पिता कल्लू खान निवासी एलआईजी लिंक रोड एवं हसन पिता अब्दुल कादिर खान निवासी कृष्णबाग कॉलोनी, इंदौर के खिलाफ दोनों लड़कियों को बहला-फुसलाकर जाम गेट तक लाने, गलत हरकतों का प्रयास करने एवं शादी करने के लिए उकसाने के चलते लव जिहाद के विभिन्न धाराओं के तहत जीरो पर मामला दर्ज किया गया है। चुकी घटना की शुरुवात आजाद नगर इंदौर थानाक्षेत्र के मूसाखेड़ी से हुई है इसलिए प्रकरण वहां स्थानांतरित कर दोनो आरोपियों को आजाद नगर थाने के सुपुर्द किया जाएगा।
सोहैल कई लड़कियों के साथ कर चुका है ऐसी हरकतें -जाम गेट पर बैठने वाले कुछ छोटे दुकानदारों ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी सोहैल गत एक माह से अलग-अलग लड़कियों के साथ जाम गेट पर आ रहा है। हर बार जाम गेट पर आने के बाद सोहैल द्वारा लड़कियों के साथ गलत हरकते करते हुए मोबाइल द्वारा फोटो भी खिंची जाती है। दुकानदारों के उक्त बयान से यह बात साफ जाहिर होती है कि आरोपी सोहैल किसी योजना के तहत बालिकाओं को फांसकर शोषण करने का काम कर रहा है।