गिरीश गौतम होंगे विस अध्यक्ष
   Date22-Feb-2021

rf8_1  H x W: 0
भोपाल ठ्ठ 21 फरवरी (ब्यूरो)
मध्यप्रदेश विधानसभा के नए अध्यक्ष सत्तारूढ़ दल भाजपा के वरिष्ठ विधायक गिरीश गौतम होंगे।
विधानसभा के बजट सत्र के एक दिन पहले आज यहां श्री गौतम की ओर से अध्यक्ष पद के लिए नामांकन-पत्र सचिवालय में दाखिल किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, संसदीय कार्यमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, राजेंद्र शुक्ला और अन्य नेता भी मौजूद थे। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस की ओर से अध्यक्ष पद के लिए कोई नामांकन-पत्र दाखिल नहीं किया गया है। अब राज्य के विंध्य क्षेत्र के निवासी श्री गौतम का निर्विरोध अध्यक्ष चुना जाना तय है।
नामांकन-पत्र दाखिले के बाद श्री चौहान ने मीडिया से कहा कि रीवा जिले की देवतालाब विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले श्री गौतम विधानसभा के संचालन का दायित्व संभालेंगे। हम सबने मिलकर तय किया है कि हमारे वरिष्ठ विधायक संसदीय ज्ञान के जानकार श्री गौतम विधानसभा के अध्यक्ष होंगे। उन्होंने कहा कि श्री गौतम अपनी कर्मठता, निष्पक्षता और सबको साथ लेकर चलने की क्षमता के आधार पर अध्यक्ष पद को सुशोभित करेंगे। उन्होंने श्री गौतम को अग्रिम शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज उनका नामांकन-पत्र भी दाखिल हो चुका है।दूसरी ओर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं विपक्ष के नेता कमल नाथ ने ट्वीट के जरिए कहा कि हमने संवैधानिक व्यवस्थाओं में विश्वास व्यक्त करते हुए अध्यक्ष पद का निर्वाचन निर्विरोध तरीके से करवाने में पूर्ण सहयोग प्रदान करने का निर्णय लिया है।
उन्होंने भाजपा पर संसदीय परंपराओं में विश्वास नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा कि वर्षों से अध्यक्ष का पद सत्तापक्ष को और उपाध्यक्ष का पद विपक्ष को देने की चली आ रही परंपरा को उसने ही तोड़ा था।