प्रदेश में कांग्रेस के बंद का मिलाजुला असर
   Date21-Feb-2021

cv4_1  H x W: 0
भोपाल ठ्ठ 20 फरवरी (ब्यूरो)
पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि के विरोध में आज मध्यप्रदेश कांग्रेस ने दिन में दो बजे तक का बंद का आह्वान किया था, जिसका प्रदेशभर में मिलाजुला असर देखा गया। राजधानी भोपाल में कांग्रेस के आधे दिन के बंद का मिलाजुला असर देखा गया। पुराने शहर में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ता दुकानें और प्रतिष्ठानों को बंद कराने की अपील करते देखे गए। इंदौर में भी कांग्रेस के बंद का असर मिलाजुला रहा। वहां पूर्व मंत्री जीतू पटवारी सहित अन्य कांग्रेस नेताओं की अगुवाई में कांग्रेस कार्यकर्ता बाजार बंद रखने का अनुरोध करते देखे गए। इसके अलावा ग्वालियर, सागर, रीवा, जबलपुर सहित अन्य जिलों में कांग्रेस के बंद का मिलाजुला असर रहा।
ठ्ठप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने कांग्रेस के बंद का समर्थन करने पर प्रदेश की जनता का आभार व्यक्त किया। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस पार्टी के आव्हान पर पेट्रोल, डीजल एवं रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के खिलाफ प्रदेश की जनता ने व्यापक समर्थन देकर बंद रखा, वे इसके लिए सभी को धन्यवाद देते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस यहीं रुकने वाली नहीं है, आने वाले दिनों में कांग्रेस जनता के हित में और बड़ा आंदोलन करेगी।
ठ्ठ वहीं, पूर्व मंत्री पीसी शर्मा को पुलिस ने एहतियातन हिरासत में लिया। इसके अलावा प्रदेश कांग्रेस सचिव मनोज शुक्ला सहित कुछ अन्य कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने एहतियातन हिरासत में लिया है। हालांकि पुलिस प्रशासन ने भी सुरक्षा के आवश्यक इंतजाम किए हुए थे।
इस दौरान अधिकांश दुकानें प्रतिदिन की तरह खुली हुई ही नजर आईं।