बंगाल में सत्ता में आने पर महिलाओं को 33 फीसदी से अधिक आरक्षण-शाह
   Date19-Feb-2021

dc5_1  H x W: 0
काकद्वीप ठ्ठ केंद्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को कहा कि भाजपा के सत्ता में आने पर पश्चिम बंगाल में महिलाओं को 33 फीसदी से अधिक के आरक्षण का प्रावधान किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने सरकारी कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग का लाभ देने का भी वादा किया।
श्री शाह ने यहां एक जन सभा को संबोधित करते हुए इस आशय की घोषणा एवं वादा किया। उन्होंने कहा कि भाजपा बंगाल को 'सोनार बांग्लाÓ में बदलने के लिए संघर्ष जारी रखेगी। भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा, बंगाल को 'सोनार बांग्लाÓ बनाने के लिए यह भाजपा की लड़ाई है। यह लड़ाई हमारे बूथ कार्यकर्ताओं और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सिंडिकेट के बीच है। श्री शाह ने दक्षिण 24 परगना जिले के काकद्वीप में पार्टी की पांचवीं और अंतिम चरण की परिवर्तन यात्रा की शुरुआत करते हुए कहा कि ममता बनर्जी की सरकार को हटाने के बाद भाजपा की सरकार लाना हमारा उद्देश्य नहीं है। हमारा लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि पश्चिम बंगाल में स्थिति में बदलाव हो, राज्य के गरीबों की स्थिति में बदलाव हो, राज्य की महिलाओं की स्थिति में बदलाव हो। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि भाजपा के सत्ता में आने पर अम्फान राहत निधि के वितरण में किए गए घोटाले की जांच कराई जाएगी।
न्होंने कहा कि पर्यावरण से जुड़ी आपदाओं तथा चक्रवाती तूफानों से लोगों की जिन्दगी बचाने के लिए टास्क फोर्स का गठन किया जाएगा। भाजपा नेता ने कहा कि जय श्री राम का नारा तुष्टिकरण की राजनीति के विरोध का प्रतीक है। यह हमारी परिवर्तन यात्रा का नारा भी है। अब, इन परिवर्तन यात्राओं को निकाला जा रहा है, हम जय श्री राम के नारे के साथ हर दरवाजे तक पहुंचेंगे।