modi
   Date08-Nov-2021

rt1_1  H x W: 0
नई दिल्ली ठ्ठ 7 नवम्बर (विप्र)
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को भाजपा कार्यकर्ताओं से पार्टी और सामान्य जन के बीच भरोसे का सेतु बनने का आह्वान किया। सेवा, संकल्प और समर्पण की भावना से कार्यकर्ताओं के परिश्रम की बदौलत चुनावों में भाजपा को मिल रहे जनता के समर्थन का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने 5 राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों में पार्टी की जीत का भरोसा जताया। भाजपा के वरिष्ठ नेता और श्रम व पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के समापन सत्र को संबोधित किया।
प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा किसी परिवार के इर्द-गिर्द सिमटी हुई पार्टी नहीं है, बल्कि सेवा, संकल्प और समर्पण के साथ जनता की सेवा करने वाले कार्यकर्ताओं की पार्टी है। इस सिलसिले में उन्होंने कोरोना संकट के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा जनता के बीच किए गए कार्यों का हवाला दिया। उन्होंने कहा कि राजनीतिक पार्टी होने के बावजूद भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ता सेवा ही संगठन के मंत्र के साथ अपनी जान की परवाह किए बिना मानवता की सेवा में लगे थे।
बैठक में सरकार के कार्यों की तारीफ -इससे पहले दोपहर में केंद्रीय मंत्री धर्मेंन्द्र प्रधान ने संवाददाताओं को बैठक के पहले सत्र में हुई चर्चा की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि भाजपा कार्यकारिणी ने प्रधानमंत्री मोदी की कोविड-19 महामारी के दौरान देश को कुशल नेतृत्व देने और 80 करोड़ से ज्यादा गरीब जनता को मुफ्त अनाज मुहैया कराने के लिए सराहना की। भाजपा अध्यक्ष श्री नड्डा ने इसे मानव इतिहास का सबसे बड़ा अनाज कार्यक्रम करार दिया। भाजपा अध्यक्ष ने पार्टी कार्यकर्ताओं से यह सुनिश्चित करने का भी आह्वान किया कि लोगों को उनकी दूसरी कोरोना वैक्सीन खुराक समय पर मिले। नड्डा ने अनुच्छेद 370 को निरस्त करने और असम और त्रिपुरा में हुए विभिन्न शांति समझौतों के लिए केंद्र सरकार की सराहना की। खास तौर पर पश्चिम बंगाल में भाजपा के उभार का उल्लेख करते हुए कहा कि राजनीति विज्ञान की दृष्टि से यदि कोई भाजपा के उभार का विश्लेषण करे तो पाएगा कि भारतीय राजनीतिक इतिहास में ऐसा बहुत कम देखा गया है।