mishra
    Date01-Nov-2021

ws5_1  H x W: 0
भोपाल ठ्ठ 31 अक्टूबर
फैशन और ज्वेलरी डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी को धार्मिक आस्था के प्रतीक मंगलसूत्र के विवादित विज्ञापन के चलते आज मध्यप्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने 24 घंटे का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि वे विवादित विज्ञापन को हटा लें, अन्यथा उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज होगा।
श्री मिश्रा ने इस संबंध में एक वीडियो संदेश ट्वीट करते हुए कहा कि सब्यसाची मुखर्जी का मंगलसूत्र का विज्ञापन बेहद आपत्तिजनक है। यह देखकर उनका मन आहत हुआ है। वे डिजाइनर को पहले भी चेतावनी दे चुके हैं और आज उन्हें व्यक्तिगत रूप से चेतावनी देते हुए 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया जा रहा है। गृहमंत्री ने कहा कि यदि उन्होंने इस अवधि में अश्लील और आपत्तिजनक विज्ञापन नहीं हटाया तो मुकदमा दर्ज होगा। वैधानिक कार्रवाई होगी और अलग से 'फोर्सÓ भेजी जाएगी। गृहमंत्री ने कहा कि आभूषणों में मंगलसूत्र सबसे महत्वपूर्ण होता है।
इसका पीले रंग का हिस्सा मां पार्वती और काले रंग का हिस्सा भगवान शिवजी का प्रतीक माना जाता है। इसके कारण महिला और उसके पति की रक्षा होती है। इंडियन फैशन और ज्वेलरी डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी की ओर से हाल ही में मंगलसूत्र का विज्ञापन आया है, जो अश्लील है और इसका सोशल मीडिया पर जमकर विरोध हो रहा है।