मप्र में अब नि:शुल्क होगी कोरोना जांच शिवराजसिंह चौहान कैबिनेट के अहम निर्णय
   Date09-Sep-2020

sx1_1  H x W: 0
भोपाल द्य 8 सितम्बर (वा)
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में कोरोना की स्थिति को लेकर समीक्षा की गई। इसमें तय किया गया कि प्रदेश में कोरोना की जांच नि: शुल्क होगी।
फीवर क्लीनिक में इसकी व्यवस्था बनाई जाएगी। अस्पतालों में ऑक्सीजनयुक्त बेड तीन हजार 700 और 564 आईसीयू बेड बढ़ाए जाएंगे।बैठक में इस बात पर चिंता जताई गई कि अनलॉक के बाद लापरवाही बरतने के मामले बड़ी संख्या में सामने आए हैं इसके लिए पंचायत एवं ग्रामीण विकास और नगरीय विकास विभाग को जागरूकता के लिए अभियान चलाने के निर्देश दिए गए हैं। कैबिनेट बैठक के बाद गृह एवं जेल मंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि कैबिनेट में कोरोना की स्थिति को लेकर प्रस्तुतिकरण दिया गया। प्रदेश में 30000 से ज्यादा जनरल बेड उपलब्ध हैं।
पद सृजन की मंजूरी
मंत्रिपरिषद ने राज्य निर्वाचन आयोग के मुख्यालय के लिए नगरीय निकायों/त्रि-स्तरीय पंचायतों के आम निर्वाचन वर्ष 2020-21 के लिए कुल 15 पदों को अस्थायी रूप से 1 जुलाई 2020 से 30 जून 2021 तक की अवधि के लिए सृजित करने की मंजूरी दी हैं। इसमें अपर सचिव/उपसचिव, अवर सचिव, प्रोग्रामर, अनुभाग अधिकारी के 2-2 और सहायक प्रोग्रामर (कम्प्यूटर) के 4 तथा डाटा एंट्री आपरेटर के 3 पद शामिल हैं।