मंत्री वेतन व भत्ते का 30त्नमुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में जमा कराएंगे
   Date01-Aug-2020

rt4_1  H x W: 0
कोरोना संक्रमण को रोकने हरसंभव किए जा रहे प्रयास - शिवराज
भोपाल द्य 31 जुलाई (वा)
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं तथा कोरोना मरीजों के लिए नि:शुल्क एवं सर्वोत्तम इलाज की व्यवस्था की गई है। इसके चलते हमने कोरोना पर काफी हद तक नियंत्रण पा लिया है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री चौहान ने मंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक ली, जिसमें उन्होंने कहा कि हम शीघ्र ही कोरोना को पूर्ण रूप से परास्त कर देंगे, परंतु इस कार्य में राज्य के बजट का एक बड़ा हिस्सा व्यय हुआ है तथा आगे भी राशि की जरूरत होगी। हम सबका दायित्व है कि हम शासन के अनावश्यक खर्चों में कटौती करें, वहीं व्यक्तिगत रूप से जो भी सहायता कर सकें, करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने निर्णय लिया है कि मैं मुख्यमंत्री का पद ग्रहण करने के दिनांक से आगामी 30 सितंबर तक अपने वेतन एवं भत्तों की 30 प्रतिशत राशि कोरोना कार्य के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा कराऊंगा। अभी तक मेरे द्वारा पहले 3 महीनों की राशि एक लाख 40 हजार रुपए जमा करा दी गई है। मेरे मंत्रिमंडल के साथी भी यह कार्य कर सकते हैं। हमें अब जनता के सक्रिय सहयोग से कोरोना को पूर्ण रूप से परास्त करना है। इसके लिए मध्यप्रदेश में कल से 'संकल्प की चेन जोड़ो,
संक्रमण की चेन तोड़ोÓ अभियान चलाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें कोरोना संकट को चुनौती में बदलना है तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के सपने को सबसे पहले मध्यप्रदेश में मूर्त रूप देना है। इसके लिए रोडमैप बनाने की हमारे सभी विभागों ने तेज गति से तैयारी शुरू कर दी है। आगामी 15 अगस्त को आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश का रोडमैप प्रदेश की जनता के सामने प्रस्तुत किया जाएगा।