मुख्यमंत्री योगी ने गोरखनाथ मंदिर में गायों की सेवा कर पूड़ी-गुड़ खिलाया
   Date27-Jul-2020

rt4_1  H x W: 0
गोरखपुर द्य 26 जुलाई (वा)
उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को यहां गोरखनाथ मंदिर परिसर में स्थित गौशाला में गायों की सेवा की और उन्हें पूड़ी और गुड़ खिलाया।
मुख्यमंत्री ने मंदिर में शिवावतारी बाबा गोरखनाथ की पूजा-अर्चना की और बाद में अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की समाधि पर जाकर पुष्पांजलि अर्पित कर आशीर्वाद लिया। उन्होंने मंदिर परिसर में स्थित गुरु गोरक्षनाथ चिकित्सालय के दो कर्मचारियों के कोरोना संक्रमितों के मिलने के बाद तीन दिन से बंद अस्पताल को 27 जुलाई से खोले जाने का निर्देश दिया। इस दौरान मंदिर के अधिकारीगण और अन्य कर्मचारीगण अपने-अपने कार्यों के प्रति जागरूक रहे। श्री योगी ने प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे कोरोना के मरीजों की चिकित्सा व्यवस्था से जुड़े बिन्दुओं पर सकारात्मक रवैया अपनाते हुए सभी मरीजों की देखभाल और इलाज के प्रति अपने दायित्वों का निर्वहन करें।
श्री योगी ने इसके बाद गोरखपुर स्थित ललित नारायण मिश्र रेलवे चिकित्सालय का निरीक्षण किया। पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि ललित नारायण मिश्र रेलवे चिकित्सालय में 200 बेड का कोविड लेवल-वन की सुविधा उपलब्ध कराई गई है, जिसमें अभी तक 563 मरीजों का इलाज कर उन्हें ठीक किया गया है। मुख्यमंत्री ने इस अस्पताल में नव विकसित कोविड लेवल-2 के 25 बेड की सुविधाओं का अवलोकन किया। इस संबंध में रेलवे प्रशासन ने 25 बेड के वार्ड की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली हैं।