तूफान प्रभावित बंगाल को प्रधानमंत्री ने दिया १ हजार करोड़ रुपए का पैकेज
   Date23-May-2020

zx1_1  H x W: 0
पश्चिम बंगाल पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, हवाई सर्वेक्षण किया
कोलकाता/भुवनेश्वर द्य 22 मई (वा)
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भीषण चक्रवाती तूफान 'अम्फानÓ से बुरी तरह प्रभावित पश्चिम बंगाल के लिए तत्काल एक हजार करोड़ रुपए की मदद की घोषणा की है। श्री मोदी ने शुक्रवार को तूफान प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद यह घोषणा की।
श्री मोदी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्य सरकार के अन्य अधिकारियों के साथ बशीरहाट में एक समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए कहा- राज्य और केन्द्र सरकार चक्रवाती तूफान अम्फान से प्रभावित लोगों के साथ एकजुट होकर खड़ी हुई है। श्री मोदी ने कहा- पूरा देश आपके साथ खड़ा हुआ है। केन्द्र सरकार हर समय आपके साथ है। मैं आप सभी लोगों से मिलने आया था, लेकिन
कोविड-19 के कारण ऐसा संभव नहीं है। नुकसान कम से कम हो, यह सुनिश्चित करने के लिए राज्य और केन्द्र सरकार ने मिलकर काम किया है। हम करीब 70 लोगों की जिंदगी नहीं बचा सके, जिसका हमें बहुत ही दु:ख है। दु:ख की इस घड़ी में हम मृतकों के परिजनों के साथ खड़े हुए हैं। केन्द्र की ओर से पश्चिम बंगाल को तत्काल एक हजार करोड़ रुपए की सहायता राशि मुहैया कराई जाएगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि पश्चिम बंगाल में तूफान के कारण मरने वाले लोगों के परिजनों को केन्द्र सरकार की ओर से दो-दो लाख रुपए और गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपए की सहायता राशि दी जाएगी।