कोरोना : सेना पांच जगहों पर बनाएगी विशेष वार्ड
   Date07-Mar-2020

dr10_1  H x W:
नई दिल्ली द्य 6 मार्च (वा)
देश में एक और संदिग्ध मरीज में शुक्रवार को कोरोना वायरस 'कोविड-19Ó के संक्रमण की पुष्टि होने के बाद इसके कुल मामलों की संख्या बढ़कर 31 पर पहुंच गई। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने बताया कि आज जिस मरीज में संक्रमण की पुष्टि हुई है, वह थाईलैंड और मलेशिया होकर आया था। उसे अस्पताल में सामान्य मरीजों से अलग रखा गया है तथा उसकी हालत स्थिर है। अब तक देश में 31 लोगों के 'कोविड-19Ó से पीडि़त होने की पुष्टि हो चुकी है। विश्व में जानलेवा कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण अब तक 3,282 लोगों की मौत हो गई है।
उधर देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए केन्द्र और राज्य सरकारों द्वारा उठाये जा रहे कदमों के तहत सेना पांच और जगहों पर विशेष वार्ड बनाएगी, जिनमें 1500 लोगों को रखा जा सकता है। सेना ने कोरोना वायरस के संदिग्धों के लिए हरियाणा के मानेसर में एक विशेष वार्डों वाला केन्द्र बना रखा है।
इस वायरस से निपटने के लिए देशभर में की जा रही तैयारियों के तहत सेना की ओर से पांच और जगहों पर विशेष वार्ड बनाये जाएंगे। ये वार्ड अस्थायी तौर पर जैसलमेर, सूरतगढ़, सिकंदराबाद, चेन्नई और कोलकाता में बनाये जाएंगे। इनमें करीब 1500 संदिग्धों को रखा जा सकेगा। सेना ने कहा है कि अभी उसने इसके लिए ये पांच जगह चुनी है और जरूरत पडऩे पर अन्य स्थानों पर भी इस तरह के वार्ड बनाये जा सकते हैं।