मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर ६ हुई
   Date24-Mar-2020

df5_1  H x W: 0
भोपाल द्य 23 मार्च (वा)
मध्यप्रदेश के जबलपुर में आज कोरोना संक्रमित एक और मरीज सामने आने के बाद जबलपुर में इसके मरीजों की संख्या बढ़कर पांच और पूरे प्रदेश में छह हो गई है।
जबलपुर से यूनीवार्ता के अनुसार लैब से आज तीन रिपोर्ट प्राप्त हुई, जिसमें से एक पॉजीटिव मिली। यह व्यक्ति पूर्व से संक्रमित मरीजों के संपर्क में रहा था। इस तरह जबलपुर में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या चार से बढ़कर पांच हो गई। नए मरीज को जबलपुर के विक्टोरिया अस्पताल से जबलपुर मेडिकल कॉलेज में तैयार किए गए आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया। इस व्यक्ति के संपर्क में आए लोगों की भी पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं। इसके अलावा राजधानी भोपाल में अभी तक एक मरीज पाया गया, जिसकी पहचान कल हुई थी। भोपाल में प्रोफेसर कॉलोनी निवासी यह युवती हाल में लंदन से यहां लौटी थी। कोरोना संबंधी उसका टेस्ट कल पॉजीटिव पाया गया था। इस बीच राज्य में राजधानी भोपाल और आसपास के जिलों के अलावा जबलपुर तथा आसपास के जिलों में लॉकडाउन घोषित किया गया है। राज्य में लगभग सभी शहरों और नगरों में कफ्र्यू जैसी स्थिति है और सड़कें सुनसान पड़ी हुई हैं। प्रशासन कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए सभी एहतियाती कदम उठा रहा है।
मालवा निमाड़ संक्रमण से दूर - जनता कर्फ्य के बाद रात में ही मालवा निमाड़ के चार जिले उज्जैन, रतलाम, नीमच और मंदसौर को 25 मार्च तक लॉकडाउन करने के आदेश जारी कर दिए गए। लॉकडाउन के बावजूद आवारा किस्म के लोग फिर से शहर का माहौल जानने सड़कों पर निकल पड़े। इस पर पुलिस ने उन्हें घर जाने की सलाह दी। भानपुरा में जहां पुलिस ने ऐसे आवारा तत्वों को याद दिलाया कि वे समाज एवं देश के दुश्मन हैं। वहीं, मंदसौर पुलिस ने बिना काम से घूम रहे लोगों को कान पकड़कर उठक-बैठक लगवाई। कुछ जगह पर पुलिस ने लाठियां भी फटकारी।