कोरोना के चलते थॉमस और उबेर कप स्थगित
   Date22-Mar-2020

cv9_1  H x W: 0
कोपेनहेगन ठ्ठ 21 मार्च (वार्ता)
बीडब्लूएफ थॉमस और उबेर कप बैडमिंटन टूर्नामेंट को कोरोना वायरस के खतरे के चलते स्थगित कर दिया गया है। यह टूर्नामेंट 16 से 24 मई तक होना था और इसे अब 15 से 23 अगस्त तक आयोजित किया जाएगा।
बैडमिंटन डेनमार्क ने शनिवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में यह जानकारी दी। बैडमिंटन डेनमार्क, विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्लूएफ), स्पोर्ट इवेंट डेनमार्क और आरहस म्युनिसिपैलिटी ने टूर्नामेंट को स्थगित करने का फैसला सामूहिक रूप से लिया है। इससे पहले बीडब्लूएफ ने कोरोना वायरस के खतरे के चलते पांच और टूर्नामेंट शुक्रवार को निलंबित कर दिए थे । बीडब्लूएफ ने एक सप्ताह पहले अपने सभी टूर्नामेंट 12 अप्रैल तक निलंबित कर दिए थे। बीडब्लूएफ ने एक बयान में बताया कि पांच और टूर्नामेंटों को निलंबित किया गया है। निलंबित टूर्नामेंटों में तीन महाद्वीपीय चैंपियनशिप शामिल हैं जो ओलम्पिक क्वालिफिकेशन के लिए आखिरी मौका हैं। बैडमिंटन के लिए रैंकिंग की समय सीमा 26 अप्रैल है।
निलंबित टूर्नामेंटों में क्रोएशियन इंटरनेशनल (अप्रैल 16-19), पेरू इंटरनेशनल (अप्रैल 16-19), यूरोपियन चैंपियनशिप (अप्रैल 21-26), बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप (अप्रैल 21-26) और पैनम इंडिविजुअल चैंपियनशिप (अप्रैल 23-26) शामिल हैं। ये सभी पांच टूर्नामेंट टोक्यो ओलम्पिक की क्वालीफाइंग अवधि में खेले जाने थे लेकिन अब ये ओलम्पिक क्वालीफाइंग में कोई योगदान नहीं दे पाएंगे क्योंकि ये क्वालिफिकेशन विंडो से बाहर रहेंगे। बीडब्लूएफ ओलम्पिक क्वालिफिकेशन अवधि को लेकर बाद में घोषणा करेगा।