वेस्ट इंडीज ने इंग्लैंड सीरीज आयोजित करने की पेशकश की
    Date20-Mar-2020

ed10_1  H x W:
लंदन ठ्ठ19 मार्च (वार्ता)
इंग्लैंड की वेस्ट इंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज कोरोना वायरस के खतरे के चलते या तो सितम्बर तक स्थगित की जा सकती है या फिर इसका आयोजन वेस्ट इंडीज में किया जा सकता है। मौजूदा कार्यक्रम के अनुसार वेस्ट इंडीज को इंग्लैंड में तीन टेस्ट खेलने हैं और पहला टेस्ट चार जून से ओवल में खेला जाना है।
इंग्लैंड के घरेलू सत्र में कोरोना के खतरे के चलते विलम्ब होना है और इंग्लैंड में जून में कोरोना मामले बढऩे की आशंका जताई जा रही है जिसके कारण सीरीज का अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होना मुश्किल है। समझा जाता है कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और क्रिकेट वेस्ट इंडीज (सीडब्लूआई) ने हाल के दिनों में सीरीज को लेकर कई बार चर्चा की है जिसमें इस विकल्प पर भी विचार किया गया है कि सीरीज को या तो सितम्बर तक ले जाएं या फिर इसे वेस्ट इंडीज में आयोजित किया जाए। यह भी समझा जाता है कि सीडब्लूआई ने इंग्लैंड की पाकिस्तान के खिलाफ 30 जुलाई से होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज की मेजबानी करने की भी पेशकश की है। वेस्ट इंडीज में कोरोना के पांच मामले ही प्रकाश में आये हैं जिनमें से दो-दो बारबाडोस और सेंट लूसिया में है जबकि एक एंटीगा में है।
इंग्लैंड को सितम्बर के मध्य में तीन वनडे के लिए आयरलैंड की मेजबानी करनी है और यह हो सकता है कि इंग्लैंड की दो टीमें ( टेस्ट और वनडे) एक ही समय दो अलग-अलग स्थानों पर खेलती नजर आएं। वेस्ट इंडीज की खुद की भी प्रतिबद्धता है। विंडीज को आठ से 19 जुलाई के बीच न्यूजीलैंड की तीन वनडे और तीन टी-20 के लिए मेजबानी करनी है। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम 23 जुलाई से 16 अगस्त के बीच दो टेस्ट और पांच टी-20 खेलने वेस्ट इंडीज आएगी। वेस्ट इंडीज कैरेबियन प्रीमियर लीग को दिसम्बर में ले जाने की संभावना पर भी विचार कर रहा है।