मोदी एवं केजरीवाल का काम समाज को बांटना-राहुल गांधी
   Date06-Feb-2020

gh11_1  H x W:
नई दिल्ली ठ्ठ 5 फरवरी (वा)
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा है कि ये दोनों नेता झूठ बोलते हैं तथा समाज तथा देश को बांटने का काम करते हैं।
श्री गांधी ने बुधवार को यहां कोंडली क्षेत्र में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पूरी दुनिया के निवेशक इस समय चीन का विकल्प खोज रहे हैं और भारत में निवेश करने को तैयार है लेकिन नफरत वाले हिंदुस्तान में वे पैसा नहीं लगाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि चीन में दुनिया का पैसा फंसा हुआ है और निवेशक भारत का रुख करने को तैयार हैं लेकिन भारत में नफरत की स्थिति को देखते हुए कोई यहां पैसा नहीं लगाना चाहता है।
उन्होंने कहा कि नफरत फैलाने का काम श्री मोदी करते हैं क्योंकि इससे उन्हें फायदा होता है। देश का इतिहास प्यार और भाईचारे का है लेकिन श्री मोदी इस परंपरा को छोड़कर हिंसा तथा नफरत फैलाना चाहते हैं और राजनीतिक फायदा लेना चाहते हैं। पूरी दुनिया कहती है कि भारत में यदि हिंसा और नफरत का माहौल नहीं रहे तो भारत ही चीन को टक्कर दे सकता है। इसके लिए नफरत को छोडऩे की जरूरत है। चीन से आगे निकलने का यही उचित समय है और यह मौका हाथ से निकलना नहीं चाहिए।
कांग्रेस नेता ने कहा कि यह नफरत फैलाने नहीं बल्कि देश को और मजबूती से खड़ा करने का मौका है। झूठ बोलकर और नफरत फैलाकर देश को आगे नहीं बढ़ाया जा सकता लेकिन श्री मोदी और श्री केजरीवाल सच नहीं बोलते हैं और सिर्फ झूठा वादा करते हैं।