भारत की तरक्की दुनिया के हित में
   Date24-Feb-2020
 
 
f_1  H x W: 0 x
'नमस्ते ट्रंप : अमेरिकी राष्ट्रपति परिवार के साथ अहमदाबाद पहुंचे, २२ किमी रोड-शो किया, साबरमती आश्रम भी गए
अहमदाबाद  24 फरवरी (वा)
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत और अमेरिका अपने-अपने लोगों को कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवाद से सुरक्षा देने को प्रतिबद्ध हैं और दोनों देश अपने रक्षा संबंधों को विस्तार देने और एक शानदार कारोबारी समझौते पर काम कर रहे हैं। अपनी दो दिवसीय भारत यात्रा पर अहमदाबाद पहुंचने पर ट्रंप ने कहा कि उनका देश भारत को पसंद करता है और उसका निष्ठावान मित्र बना रहेगा। भारत की तरक्की दुनिया के लिए फायदेमंद (हितकारी) है क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी की कहानी भी असाधारण तरीके से तरक्की करने की है यही भारत की भी कहानी है
। अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में आयोजित नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ने दूसरों को अपनाने की भारत की महान परंपरा, कानून के शासन, हर इंसान के गरिमा के सम्मान का जिक्र किया और कहा कि यहां लोग सौहार्द के साथ अपने धर्म का पालन कर सकते हैं। अपनी पहली भारत यात्रा पर आने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अहमदाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ट्रंप एवं उनकी पत्नी की अगवानी की।
भारत-अमेरिका के बीच विश्वास नई ऊंचाई में पहुंचा, वो ऐतिहासि
- प्रधानमंत्री मोदीअहमदाबाद द्य 24 फरवरी (वा)
गुुजरात के अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भाषण के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आपने अभी जो भारत के बारे में कहा, महात्मा गांधी, सरदार पटेल, स्वामी विवेकानंद को श्रद्धापूर्वक याद किया, भारत के लोगों के सामथ्र्य, उपलब्धियां और संस्कृति के बारे में कहा, मेरे बारे में भी काफी कुछ कहा। मैं हर भारतवासी की तरफ से आपका आभार व्यक्त करता हूं। उन्होंने कहा कि दो व्यक्ति हों या दो देशों के संबंध, उसका सबसे बड़ा आधार होता है विश्वास। पिछले कुछ वर्र्षों में भारत और अमेरिका के बीच विश्वास जिस नई ऊंचाई में पहुंचा है, वो ऐतिहासिक है। अमेरिका की अपनी यात्राओं में मैंने इस विश्वास को दिनों-दिन बढ़ते हुए देखा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज भारत एक साथ सबसे ज्यादा सेटेलाइट भेजने का वल्र्ड रिकॉर्ड बना रहा है।
भारत-अमेरिका कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवाद से लोगों की सुरक्षा को प्रतिबद्ध - ट्रंपअहमदाबाद द्य 24 फरवरी (वा)
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत और अमेरिका अपने-अपने लोगों को कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवाद से सुरक्षा देने को प्रतिबद्ध हैं और दोनों देश अपने रक्षा संबंधों को विस्तार देने और एक शानदार कारोबारी समझौते पर काम कर रहे हैं। अपनी दो दिवसीय भारत यात्रा पर अहमदाबाद पहुंचने पर ट्रंप ने कहा कि उनका देश भारत को पसंद करता है और उसका निष्ठावान मित्र बना रहेगा। भारत की तरक्की दुनिया के लिए फायदेमंद (हितकारी) है क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी की कहानी भी असाधारण तरीके से तरक्की करने की है यही भारत की भी कहानी है। अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में आयोजित नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ने दूसरों को अपनाने की भारत की महान परंपरा, कानून के शासन, हर इंसान के गरिमा के सम्मान का जिक्र किया और कहा कि यहां लोग सौहार्द के साथ अपने धर्म का पालन कर सकते हैं। अपनी पहली भारत यात्रा पर आने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अहमदाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ट्रंप एवं उनकी पत्नी की अगवानी की।