मध्यप्रदेश में कोरोना का कोई प्रकरण नहीं
    Date11-Feb-2020

d_1  H x W: 0 x
भोपाल  11 फरवरी (वा)
मध्यप्रदेश में नोवेल कोरोना वायरस का कोई प्रकरण नहीं पाया गया है, लेकिन विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) की सलाह पर प्रदेश में अलर्ट जारी किया गया है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) द्वारा नोवेल कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर अंतरराष्ट्रीय जनस्वास्थ्य आपातकाल घोषित किया गया है। मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस का कोई प्रकरण नहीं पाया गया है। डब्लूएचओ की सलाह अनुसार प्रदेश में अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग सहित संबंधित सभी को इससे बचाव के उपाय तुरंत करने के निर्देश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री कमल नाथ एवं स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए जनता से सावधानी बरतने को कहा है। कोरोना वायरस के प्रकोप से बचाने के लिए राज्य स्तर पर कॉल सेंटर स्थापित किए गए हैं, जिसमें 30 प्रशिक्षित ऑपरेटर्स कार्यरत हैं। चीन से आने वाले यात्रियों की एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग की जा रही है।
अंतरराष्ट्रीय विमानों से एयरपोर्ट पहुंचने वाले यात्रियों से स्वघोषणा-पत्र भरवाए जा रहे हैं। चीन एवं प्रभावित देशों से आने वाले यात्रियों की निगरानी की जा रही है। उनकी पहचान के लिए होटल एसोसिएशन एवं पर्यटन विभाग से समन्वय कर कार्रवाई की जा रही है। सांची स्तूप के पास विदेशी पर्यटकों की जांच की जा रही है। आमजन को मास्क आदि भी दिए जा रहे हैं।