गेंदबाजों के दम से भारत को मिली जीत की सुगंध
   Date29-Dec-2020

ws9_1  H x W: 0
मेलबोर्न द्य 28 दिसम्बर (वा)
कप्तान अजिंक्य रहाणे की 112 रन की बेहतरीन पारी के बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से भारत दूसरे बॉक्सिंग डे टेस्ट के तीसरे दिन सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत की दहलीज पर पहुंच गया है।
भारत को पहली पारी में 131 रन की बढ़त मिली थी और उसके गेंदबाजों ने तीसरे दिन स्टम्प्स तक ऑस्ट्रेलिया के छह विकेट 133 रन पर गिरा दिए। ऑस्ट्रेलिया के पास मात्र दो रन की बढ़त है और उसके चार विकेट शेष हैं। भारत के पास अब मैच के चौथे दिन सीरीज में बराबरी हासिल करने का सुनहरा मौका होगा। भारत ने 2018-19 के पिछले ऑस्ट्रेलियाई दौरे में भी ऑस्ट्रेलिया को मेलबोर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट में 137 रन से हराया था। आस्ट्रेलिया की ओर से बन्र्स 10 गेंदों में चार बनाकर पैवेलियन लौटे। इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मार्नस लाबुशेन ने ओपनर मैथ्यू वेड के साथ मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन 18वें ओवर में अश्विन की गेंद पर स्लिप में रहाणे को एक आसान-सा कैच थमा बैठे। ऑस्ट्रेलिया का 42 रन के स्कोर पर लाबुशेन के रूप में दूसरा विकेट गिरा। लाबुशेन ने 49 गेंदों का सामना करते हुए एक चौके की मदद से 28 रन बनाए। वेड और लाबुशेन के बीच दूसरे विकेट के लिए 38 रन की साझेदारी हुई।
स्मिथ को आठ रन के निजी स्कोर पर बुमराह ने बोल्ड कर पैवेलियन का रास्ता दिखा दिया। भारत की ओर से जडेजा ने 25 रन पर दो विकेट, बुमराह ने 34 पर एक विकेट, अश्विन 46 रन पर एक विकेट, उमेश पांच रन पर एक विकेट और सिराज ने 23 रन देकर एक विकेट झटका।