सांबा सेक्टर में आईबी पर मिली सुरंग
   Date23-Nov-2020
 
dc2_1  H x W: 0
जम्मू ठ्ठ 22 नवंबर (वा)
जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर रविवार को बीएसएफ ने 150 मीटर लंबी भूमिगत सुरंग का पता लगाया है। ऐसा संदेह है कि इसका इस्तेमाल आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ के लिए किया जाता था। पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने यह जानकारी दी। वहीं, बीएसएफ (जम्मू) के आईजी ने बताया कि माना जा रहा है कि नगरोटा में मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों ने इसी से घुसपैठ की होगी।
जम्मू में बीएसएफ के आईजी एनएस जामवल ने कहा ऐसा लगता है कि नगरोटा एनकाउंटर के आतंकियों ने इसी सुरंग का इस्तेमाल किया होगा, क्योंकि यह ताजी बनी लग रही है। हमें ऐसा लगता है कि जम्मू हाईवे तक पहुंचने में किसी गाइड ने उनकी मदद की होगी। दिलबाग सिंह ने सीमा सुरक्षा बल के महानिरीक्षक, जम्मू सीमांत, एनएस जमवाल और पुलिस महानिरीक्षक, जम्मू क्षेत्र, मुकेश सिंह के साथ मौके का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर नगरोटा के पास हाल ही में मुठभेड़ की जांच के बाद सुरंग का पता लगा है। पुलिस महानिदेशक ने पत्रकारों को बताया, पुलिस ने मुठभेड़ स्थल से मिली कुछ महत्वपूर्ण जानकारियों को बीएसएफ के साथ साझा किया था जिसने काफी प्रयासों के बाद सुरंग का पता लगा लिया।
बता दें कि बीते गुरुवार की सुबह, नगरोटा के पास बान टोल प्लाजा पर आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इसमें चार आतंकवादी मारे गए थे। इस घटना के बाद दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग के अधिकारी को विदेश मंत्रालय ने नगरोटा की घटना पर समन किया था। ये आतंकी बड़ी साजिश को अंजाम देना चाहते थे।
जैश के दो आतंकी गिरफ्तार
वहीं, आज फिर जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी गिरफ्तार किए गए, उनके पास से कुछ संदिग्ध सामान बरामद हुआ है। जम्मू और कश्मीर के अवंतीपोरा जिला पुलिस ने इस बात की जानकारी दी है। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आर्मी ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें से एक व्यक्ति आतंकवादी है, इस बात की पुष्टि की गई है। एक संयुक्त ऑपरेशन के तहत आर्मी इस व्यक्ति को गिरफ्तार करने में कामयाब रही है।