कमल नाथ पर एक और आफत
   Date18-Nov-2020

as5_1  H x W: 0
नई दिल्ली द्य 17 नवंबर
मध्यप्रदेश उपचुनाव में करारी हार के बाद पूर्व सीएम कमलनाथ पहले से ही विरोधियों के निशाने पर हैं। उनकी सियासी मुश्किलें अब और बढऩे वाली है। रिपोर्ट के अनुसार अगस्ता वेस्टलैंड केस के मुख्य आरोपी ने भांजे रतुल पुरी के बाद कमलनाथ के बेटे का भी नाम लिया है। अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी चॉपर डील केस के मुख्य आरोपी और सीए राजीव सक्सेना ने पूछताछ के दौरान एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे बकुलनाथ का नाम लिया है। रतुल पुरी के साथ-साथ राजीव सक्सेना ने कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद और अहमद पटेल का भी नाम लिया है। सक्सेना अभी जमानत पर है, उसे जनवरी 2019 में दुबई से प्रत्यप्रित किया गया था। प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ के बाद 385 करोड़ रुपए की उसकी संपत्ति को अटैच किया था। ईडी के पास सक्सेना के 1000 हजार पन्नों का
बयान दर्ज है। इसी के आधार पर बताया गया है कि उस डील में कैसी कमियां थीं। सक्सेना के बयान पर ही ईडी आगे की जांच कर रही है। बेटे का नाम अगस्ता केस में सामने आने के बाद कमलनाथ विरोधियों के निशाने पर आ सकते हैं।
लोकसभा चुनाव में भी रहे थे निशाने पर - रतुल पुरी कमलनाथ के भांजे हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान ही रतुल पुरी पर कार्रवाई हुई थी। लेकिन कमलनाथ हमेशा रतुल पुरी से किनारा करते रहे हैं। उन्होंने कभी भी खुल कर रतुल पुरी का बचाव नहीं किया है। साथ ही कहते रहे हैं कि हमारा उनसे कोई लेना देना नहीं है। लेकिन बीजेपी चुनाव के दौरान रतुल पुरी के बहाने कमलनाथ पर वार करती रही है।
कमल नाथ की सफाई - आरोपों पर इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा है कि हम पहले ही कह चुके हैं कि भांजे रतुल पुरी की कंपनियों से मेरा कोई लेना देना नहीं है। जहां तक मेरे बेटे बकुलनाथ का सवाल है तो वह दुबई बेस्ड एक एनआरआई है। इसे लेकर मैंने उससे बात की तो उसने कहा कि इससे मुझे कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने कहा कि कोई भी बिना बताए किसी का ऑफशोर एकाउंट खोल सकता है।