जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने मारे पाकिस्तान के ८ जवान
   Date14-Nov-2020

sd1_1  H x W: 0
पाकिस्तान ने किया संघर्षविराम का उल्लंघन : ४ जवान शहीद
श्रीनगर द्य 13 नवंबर (वा)
पाकिस्तानी सैनिकों ने शुक्रवार को उत्तरी कश्मीर के कई क्षेत्रों में नियंत्रण रेखा के पास बिना किसी उकसावे के संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए भारी गोलाबारी की, जिसमें सीमा सुरक्षा बल के एक सब-इंस्पेक्टर समेत ३ जवान शहीद हो गए और एक महिला सहित ३ नागरिकों की मौत हो गई एवं कई अन्य घायल हो गए। वहीं भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई में मुंहतोड़ जवाब देते हुए उसके 7-8 सैनिक मार गिराए हैं तथा कई बैंकर और लॉन्च पैड तबाह कर दिए हैं।
सूत्र ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने आज दोपहर बाद बारामूला के उरी सेक्टर में नागरिक इलाकों को निशाना बनाकर गोलीबारी की और मोर्टार दागे। उन्होंने बताया कि भारतीय जवानों ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है और अंतिम रिपोर्ट मिलने तक गोलीबारी जारी थी। सूत्रों ने कहा- पाकिस्तान की तरफ से की गई गोलीबारी में बीएसएफ सब-इंस्पेक्टर राकेश डोभाल और सेना के दो जवान शहीद हो गए। इस दौरान बीएसएफ का एक और जवान घायल हो गया है।
उन्होंने कहा- उरी में पाकिस्तान की तरफ से की गई गोलाबारी में एक महिला समेत तीन नागरिकों की मौत हो गई। इन नागरिकों में फारूका बेगम, ताहिर जलालुद्दीन और इरशाद अहमद शामिल हैं। सूत्रों ने बताया कि बागटोरे में पाकिस्तान की गोलाबारी में दो नाबालिग लड़कियों समेत पांच लोग घायल हो गए।
उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास भी गोलीबारी की। रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय जवानों ने आज केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास आतंकवादियों के घुसपैठ के प्रयास को नाकाम कर दिया। उन्होंने बताया कि केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास घुसपैठ का प्रयास और संघर्षविराम का उल्लंघन एक साथ किया गया।