अयोध्या के 24 घाट 6 लाख दीपों से जगमगाएंगे
   Date10-Nov-2020

we4_1  H x W: 0
सोमवार ठ्ठ 9 नवंबर (विप्र)
अगामी दीपोत्सव पर 14 नवंबर को पूरे भारत में दीपावली मनाई जाएगी। इसी के साथ अयोध्या एक बार पुन: करीब 6 लाख दीपों की रोशनी से जगमगाएगी और उसका ये स्वरूप पूरी दुनिया देखेगी।
उत्तर प्रदेश सरकार और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से इस बार दीपावली को और भव्य और खास बनाने की तैयारी हो चुकी है और यही वजह है कई महीनों पहले से ही प्रशासन और बाकी लोग इसकी तैयारी में जुट गए हैं ताकि आने वाली अयोध्या की दीपावली बेहद खास हो और इस जश्न में हर कोई हिस्सा ला सके इसकी भी तैयारी की जा रही है।
भगवान राम की नगरी अयोध्या में इस बार दिवाली इसलिए खास क्योंकि कोरोना के बीच भी लोग अपने भगवान को याद करना नहीं भूले हैं. कोरोना वायरस के संक्रमण के दौर में भी इस बार अयोध्या में चौथा दीपोत्सव अधिक भव्य होगा । इस बार दीपत्सव और भी ज्यादा खास होगी क्योंकि सरकार ने पिछले साल का रिकॉर्ड तोडऩे की तैयारी कर ली है और इस बार दीपोत्सव पर रामनगरी अयोध्या करीब 6 लाख दीपों से जगमगाएगी और गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अयोध्या अपना नाम दर्ज कराएगा ।
त्रेता युग के दिवाली की झलक
इस बार दिवाली इसलिए खास रहेगी क्योंकि दीपावली पर रमलला परिसर में मनाई जाएगी और यह इस बार त्रेता युग में मनाई जाएगी जिसकी झलक भी लोगों के सामने रखी जाएगी.