सरसंघचालक डॉ. भागवत समारोह को करेंगे संबोधित
   Date07-Oct-2020

qa1_1  H x W: 0
'मामाजीÓ जन्म शताब्दी समापन समारोह आज
मंगलवार द्य 6 अक्टूबर।
स्वदेश के पितृपुरुष, विख्यात राष्ट्रनिष्ठ पत्रकार, साहित्यकार स्वर्गीय श्री माणिकचंद्र वाजपेयी 'मामाजीÓ जन्म शताब्दी समारोह (1919-2019) का बुधवार 7 अक्टूबर 2020 को समापन समारोह होगा। कार्यक्रम का दिल्ली से शाम 4 बजे लाइव प्रसारण होगा।
माणिकचंद्र वाजपेयी 'मामाजीÓ जन्म शताब्दी समारोह समिति के द्वारा वर्षभर से अनेक कार्यक्रमों के आयोजन क्रमश: ग्वालियर, भोपाल, आगरा व इंदौर में किए गए हैं। इसी जन्म शताब्दी समारोह के समापन अवसर पर विशेष कार्यक्रम राजधानी दिल्ली में आयोजित किया गया है, जिसमें राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प.पू. सरसंघचालक मा. डॉ. मोहनराव भागवत मुख्य अतिथि एवं मुख्य वक्ता के रूप में अपना पाथेय रखेंगे। समारोह में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री श्री प्रकाश जावड़ेकर अध्यक्षता करेंगे।
ठ्ठ इंदौर में पत्रकारों, साहित्यकारों के लिए लाइव कार्यक्रम को देखने/सुनने हेतु इंदौर प्रेस क्लब ने शाम 3.45 बजे से व्यवस्था की है। प्रेस क्लब अध्यक्ष अरविंद तिवारी ने बताया कि कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए कार्यक्रम में लोगों से शामिल होने की अपील की है।
ठ्ठ पत्रकारिता एवं जनसंचार अध्ययनशाला (देअविवि) में भी पत्रकारिता के पितृपुरुष मामाजी के जन्म शताब्दी समारोह के समापन के लाइव कार्यक्रम की व्यवस्था की गई है। विभाग अध्यक्ष डॉ. सोनाली नरगुंदे ने बताया कि विद्यार्थियों को लाइव कार्यक्रम से जोड़ा जाएगा। स्वदेश समूह के सभी संस्करणों में भी अपने-अपने स्तर पर इस लाइव कार्यक्रम को लेकर व्यवस्था की गई है।