बिहार में एक बार फिर से नीतीश कुमार महागठबंधन पर भारी पड़ सकता है एनडीए
   Date21-Oct-2020

dd5_1  H x W: 0
नई दिल्ली द्य 20 अक्टूबर
बिहार विधानसभा चुनाव के लिए महज कुछ ही दिन शेष हैं। ऐसे में सर्वे एजेंसियों के साथ मिलकर विभिन्न न्यूज चैनल्स ओपिनियन पोल लेकर आ रहे हैं। सीएसडीएस-लोकनीति के साथ मिलकर आज तक न्यूज चैनल ने सर्वे किया है। इस ओपिनयन पोल में एक बार फिर से बिहार में नीतीश कुमार का जलवा बरकरार दिखाई दे रहा है। वहीं, पसंदीदा मुख्यमंत्री के रूप में भी महागठबंधन के उम्मीदवार तेजस्वी यादव से एनडीए उम्मीदवार नीतीश कुमार आगे हैं।
सीएसडीएस-लोकनीति के ओपिनियन पोल के अनुसार, विधानसभा चुनाव में एनडीए को 133 से लेकर 143 सीटें मिलने का अनुमान है। आरजेडी के नेतृत्व वाले महागठबंधन को 88-98 सीटें मिल सकती हैं। वहीं, भाजपा के साथ सरकार बनाने का दावा करने वाली चिराग पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) महज 2-6 सीटों पर विजयी हो सकती है। अन्य दलों की बात करें तो ओपिनियन पोल में 6-10 सीटें दी गई हैं। बिहार विधानसभा चुनाव से ठीक पहले हुए इस ओपिनियन पोल के दौरान 37 विधानसभा सीटों के 148 बूथों पर लोगों की राय पूछी गई है।
इस दौरान, 3731 लोगों को सर्वे में शामिल किया गया है। यह ओपिनियन पोल 10 से 17 अक्टूबर के बीच में कराया गया है। सर्वे एजेंसी का दावा है कि सभी आयुवर्ग के लोगों से उनकी राय पूछी गई है।