अभिनेत्रियों के फोटोयुक्तजॉब कार्ड मामले की जांच के लिए भेजा दल
   Date17-Oct-2020

sx8_1  H x W: 0
खरगोन द्य 16 अक्टूबर (वा)
मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के झिरनिया जनपद पंचायत के पीपरखेड़ नाका ग्राम में दीपिका पादुकोण समेत अन्य अभिनेत्रियों के फोटोयुक्त फर्जी जॉब कार्ड बनाकर तालाबंदी के दौरान विभिन्न निर्माण कार्यों की मजदूरी राशि निकालनेके मामले की जांच के लिए आज जांच दल भेजा गया।
जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गौरव बैनल ने बताया कि झिरनिया जनपद पंचायत के पीपरखेड़ नाका ग्राम में तालाबंदी के दौरान जून-जुलाई में फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण तथा एक अन्य अभिनेत्री के फोटोयुक्त 11 जॉब कार्ड पाए गए हैं और कथित तौर पर उन्हें तालाब निर्माण, नहर की मरम्मत आदि मनरेगा के कार्यों में मजदूरी करते दिखाया गया है तथा राशि भी आहरित हुई है। उन्होंने बताया कि शिकायत के मुताबिक मूल व्यक्तियों के पास दूसरे जॉब कार्ड हैं तथा यह जॉब कार्ड फर्जी बनाए गए हैं। उन्होंने बताया कि मामले में आज एक जांच दल भेजा गया है। उन्होंने बताया कि उक्त जॉब कार्ड पुराने हैं और जांच रिपोर्ट से ही वस्तुस्थिति का पता चल सकेगा कि सुदूर क्षेत्र में आखिरकार उक्त कथित विसंगति किस तरह से हुई। उन्होंने कहा कि रोजगार देने तथा जॉब कार्ड निर्माण एवं संधारण के कार्य में मुख्यत: पंचायत सचिव, रोजगार सहायक और सरपंच की भूमिका होती है।
फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का फोटो लगे जॉब कार्ड में मोनू शिव शंकर, मंगल, सुनील की पत्नी का नाम है और उसे तालाब निर्माण कार्य और अन्य कार्यों का भुगतान भी दर्शाया गया है। ऑनलाइन पोर्टल के निरीक्षण में प्राप्त हुई जानकारी के बारे में मोनू बताते हैं कि उनके पास 50 बीघा से अधिक की जमीन है और वह कभी काम करने नहीं गए। उन्होंने आश्चर्य व्यक्त किया कि उनके नाम से राशि भी निकाली गई है। एक अन्य सुनील ने बताया कि उनकी पत्नी के नाम के आगे दीपिका पादुकोण की फोटो लगाते हुए फर्जी जॉब कार्ड बनाकर राशि निकाल ली गई। पदम तथा उमराव के नाम के आगे एक अन्य अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज की फोटो दिखाई दे रही है।