भाजपा की सरकारों में हुआ देश-प्रदेश का विकास
   Date11-Oct-2020

az7_1  H x W: 0
मुरैना द्य 10 अक्टूबर (वा)
केन्द्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कांग्रेस पर देश और प्रदेश का विकास नहीं करने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि जो भी विकास हुए हैं, वह भाजपा की सरकारों के समय हुए हैं।
श्री तोमर ने जिले के अंबाह और दिमनी में मंडल सम्मेलनों को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकारें लंबे समय तक देश और प्रदेश में रहीं, लेकिन गांव की सड़कें नहीं बनी। अटल बिहारी वाजपेयी जब प्रधानमंत्री बने तो पीएम सड़क योजना शुरू हुई।
इसके बाद मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार बनते ही 2003 में गांव-गांव को पक्की सड़कों से जोडऩे का काम शुरू हुआ। केन्द्रीय मंत्री श्री तोमर ने कहा कि भाजपा के शासन में किसानों को बिजली मिली। सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध कराने की योजनाएं शुरू हुईं। प्रदेश में फिर भाजपा की सरकार बनते ही विकास के काम शुरू हो गए हैं। अंबाह-पोरसा की सड़क को नेशनल हाईवे का दर्जा मिल गया है और आने वाले समय में चंबल नदी पर नए ब्रिज बनते ही यहां के निवासी बिना मुरैना जाए आगरा जा सकेंगे और करौली मां के दर्शन करने के लिए भी पहुंच जाएंगे। श्री तोमर ने कहा कि भाजपा किसानों के हित में ही सोचती है और पार्टी की सरकारों ने इस दिशा में बहुत काम किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसान सम्मान निधि और किसान मानधन जैसी योजनाएं शुरू की हैं। अब प्रदेश सरकार ने भी किसान सम्मान निधि योजना में चार हजार रुपए और जोड़ दिए हैं। अब किसानों को हर साल 10 हजार रुपए मिलेंगे। श्री तोमर ने कहा कि केंद्र सरकार ने नए कृषि कानून बनाए हैं, ताकि किसानों को घर बैठे उनकी फसलों के बेहतर दाम मिल सकें, कहीं भी अपनी उपज बेचने की आजादी मिल सके।