2020 में जीत की शुरुआत इन्दौर से इंदौर द्य जनवरी (खेप्र)।
   Date08-Jan-2020

f_1  H x W: 0 x
तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (23 रन पर तीन विकेट) के एक ओवर तीन विकेट झटकने, तेज गेंदबाज नवदीप सैनी की 18 रन पर दो विकेट की कंजूसी भरी गेंदबाजी और ओपनर लोकेश राहुल की 45 रन की बेहतरीन पारी की बदौलत भारत ने श्रीलंका को दूसरे टी-20 मुकाबले में मंगलवार को सात विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। होलकर स्टेडियम पर भारत की यह लगातार 9वीं जीत है। स्टेडियम भी खचाखच भरा था। दर्शकों ने भारतीय टीम का जमकर उत्साहवर्धन किया।
भारत और श्रीलंका के बीच गुवाहाटी में पहला मुकाबला बारिश और गीले मैदान के कारण रद्द रहा था लेकिन दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले गेंद से और फिर बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया। भारत ने श्रीलंका को 20 ओवर में नौ विकेट पर 142 रन के सामान्य स्कोर पर रोकने के बाद 17।3ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 144 रन बनाकर आसान जीत हासिल कर ली। सैनी को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। विराट ने भारत के प्रदर्शन को शानदार बताया और कहा कि यह टीम के लिए अच्छा संकेत है। ओपनर लोकेश राहुल ने 45, शिखर धवन ने 32, श्रेयस अय्यर ने 34 और कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 30 रन बनाये।
( पृष्ठ 11 भी देखें)
राहुल और शिखर ने पहले विकेट के लिए 71 रन जोड़कर भारत की जीत की आधारशिला रखी जबकि अय्यर और विराट ने तीसरे विकेट की साझेदारी में 51 रन जोड़ कर भारत को जीत की मंजिल के करीब पहुंचाया। कप्तान विराट ने विजयी छक्का मारा। राहुल ने 32 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 45 रन की तेज तर्रार पारी खेली। राहुल और शिखर ने पहले विकेट के लिए 91 ओवर में 71 रन जोड़कर भारत को जीत के मार्ग पर डाल दिया। वानिन्दु हसारंगा ने राहुल को बोल्ड कर श्रीलंका को पहली सफलता दिलाई। हसारंगा ने 86 के स्कोर पर शिखर को आउट कर दिया। शिखर ने 29 गेंदों पर 32 रन की धैर्यपूर्ण पारी में दो चौके लगाए।