कोहरा,बारिश एवं ओलावृष्टि
   Date03-Jan-2020

as1_1  H x W: 0
भोपाल द्य 3 जनवरी (वा)
मध्यप्रदेश में बिगड़े मौसम का कहर जारी है। गत मध्यरात्रि में बैतूल जिले के मुल्ताई एवं आमला तथा उमरिया एवं सिवनी जिलों में भी कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि हुई है। इसी के साथ कम से कम 20 शहरों में हल्की से मध्यम बारिश भी हुई है। कुछ स्थानों पर ओलावृष्ठि से फसलों को नुकसान की जानकारी है।
मौसम विज्ञान केन्द्र भोपाल के वैज्ञानिक योगेश श्रीवास्तव ने बताया कि राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के कई शहर आज भी कोहरे की चादर ओढ़े रहे। सुबह 8.30 बजे घने कोहरे की वजह से भोपाल में दृश्यता महज 500 मीटर तक ही थी। बाद में कोहरा कुछ छंटा तो दोपहर 12.30 बजे दृश्यता 1200 मीटर तक हुई, लेकिन बादल छाये हुए हैं।
ठ्ठप्रदेश के ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों तथा भोपाल, इंदौर, शाजापुर, गुना, रतलाम, राजगढ़, उज्जैन, दतिया एवं खजुराहो शहर भी कोहरे से ढंके रहे।
ठ्ठआज सबसे कम न्यूनतम तापमान 5 डिग्री शिवपुरी में रिकार्ड हुआ। बादलों की वजह से भोपाल में न्यूनतम 14 डिग्री दर्ज हुआ है। यह सामान्य से 4 डिग्री ज्यादा है।
ठ्ठमौसम विज्ञानी पीके साहा ने बताया कि कल शाम से आज सुबह तक प्रदेश में कम से कम 20 स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा भी हुई है। इसमें सबसे ज्यादा 50 मिमी कटंगी में मावठा बरसा। इसके अलावा बलदेवगढ़ में 40 मिमी, मलाजखंड में 23 मिमी, छतरपुर, अमरकंटक,पन्ना एवं टीकमगढ़ में 20 मिमी, सतना में 15.6 मिमी, सीधी में 13 मिमी, मंडला में 9 मिमी, पचमढ़ी एवं नरसिंहपुर में 8 मिमी, खजुराहो में 5.2 मिमी, जबलपुर में 3.2 मिमी, होशंगाबाद एवं उमरिया में 2 मिमी तथा छिंदवाड़ा में 0.8 मिमी वर्षा दर्ज हुई है।