दुनिया के नंबर एक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को बीसीसीआई ने दिया पॉली उमरीगर अवॉर्ड
   Date13-Jan-2020

wr9_1  H x W: 0
ंमुंबई ठ्ठ टीम इंडिया के स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह को रविवार को बीसीसीआई ने पॉली उमरीगर पुरस्कार (बेस्ट इंटरनैशनल क्रिकेटर ऑफ द इयर 2018-19) से सम्मानित किया। मुंबई में आयोजित बोर्ड के वार्षिक पुरस्कार समारोह में बुमराह को सम्मानित किया गया।
इस बीच अर्जुन अवॉर्डी महिला क्रिकेटर पूनम यादव को बेस्ट इंटरनैशनल क्रिकेटर (महिला) अवॉर्ड दिया गया। यह महिला वर्ग में बीसीसीआई की ओर से मिलने वाला टॉप अवॉर्ड है।मयंक अग्रवाल को बेस्ट इंटरनैशनल डेब्यू (पुरुष) और शैफाली वर्मा को बेस्ट इंटरनैशनल डेब्यू (महिला वर्ग) अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।
महिलाओं में पूनम को अवॉर्ड
जसप्रीत बुमराह को पॉली उमरीगर अवॉर्ड के साथ-साथ 2018-19 में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के लिए दिलीप सरदेसाई अवॉर्ड भी मिला। पुरुष टीम में जहां बुमराह को बेस्ट इंटरनैशनल क्रिकेटर ऑफ द इयर के लिए चुना गया तो महिला टीम में पूनम यादव को यह अवॉर्ड दिया गया।
श्रीकांत और अंजुम को भी सम्मान -पूर्व भारतीय कप्तान कृष्णमाचारी श्रीकांत और अंजुम चोपड़ा को क्रमश: कर्नल सीके नायुडू लाइफ टाइम अचीवमेंट और बीसीसीआई लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। अंजुम 100 महिला वनडे इंटरनैशनल मैच खेलने वाली पहली भारतीय हैं। वहीं, 72 साल के दिलीप दोषी को स्पेशल अवॉर्ड दिया गया। उन्होंने इस सेशन में आठ टेस्ट मैच में 52.07 की औसत से 677 रन बनाए थे. वहीं मयंक अग्रवाल, जो पिछले साल दोहरा शतक जमाकर सुर्खियों में आए थे उन्हें बेस्ट इंटरनेशनल डेब्यू के अवॉर्ड से नवाजा जाएगा।वहीं महिला क्रिकेटर्स की बात करें तो लेग स्पिनर पूनम यादव, जिन्हें हाल ही में अर्जुन पुरस्कार मिला था।
उनको सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर (महिला) पुरस्कार दिया जाएगा. इस बीच भारत के पूर्व कप्तान कृष्णमाचारी श्रीकांत और अंजुम चोपड़ा को 100 वनडे खेलने वाले पहले भारतीय के तौर पर कर्नल सीके नायडू लाइफटाइम अचीवमेंट और बीसीसीआई लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा।