१०० दिन में दशकों की चुनौतियों को निपटाया है मेरी सरकार ने
   Date09-Sep-2019

रोहतक द्य 8 सितम्बर (वा)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि उनकी सरकार ने पिछले सौ दिनों में दशकों पुरानी चुनौतियों का सामना किया है और भविष्य की चुनौतियों का सामना करने का संकल्प लिया है।
श्री मोदी ने यहां विजय संकल्प रैली और पन्ना प्रमुख महासम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि देश और दुनिया ने देखा है कि भारत अब हर चुनौती को चुनौती देता है, हम चुनौतियों से सीधे टकराना जानते हैं और हम बड़े लक्ष्य को ध्यान में रखकर चौतरफा कदम उठाते हैं। उन्होंने जम्मू-कश्मीर का जिक्र करते हुए कहा कि वह वहां के लोगों की अपेक्षाओं को पूरा करने में लग गए हैं और पिछले लोकसभा चुनाव में किए गए वादे पूरा करने में उनकी सरकार जुट गई है। संसद के पिछले सत्र में जितने विधेयक पारित हुए, उतने पिछले साठ वर्षों में नहीं हुए। देर रात तक संसद में नए कानूनों पर चर्चा
हुई, बहस हुई, जिसके लिए वह सभी दलों को धन्यवाद देते हैं। श्री मोदी ने कहा कि सौ दिन विकास, विश्वास और बड़े-बड़े परिवर्तन के रहे हैं तथा निष्ठा और नेक नीयत से जनहित और सुधार के कई काम शुरू किए गए हैं। कषि, रक्षा, सुरक्षा से जुड़े बहुत काम हो रहे हैं और आतंकवाद के खात्मे एवं मुस्लिम बहनों के हितों के लिए काम किए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि अर्थव्यवस्था को सशक्त बनाने के लिए अनेक फैसले किए गए हैं और बैंकिंग व्यवस्था को मजबूत करने के लिए ऐतिहासिक निर्णय लिए गए हैं। कल ही आठ करोड़ गरीब परिवारों को गैस कनेक्शन देने का लक्ष्य समय से पहले ही पूरा कर लिया गया। इसके अलावा प्रधानमंत्री किसान निधि का लाभ हर किसान को पहुंचाया गया तथा सात करोड़ से अधिक किसानों को इसका लाभ मिल चुका है। किसानों के हित में अनेक काम किए जा रहे हैं, जिससे 2022 तक किसानों की आय दुगुनी की जा सके।