बहनें हमारे समाज एवं आने वाली पीढिय़ों की रक्षक हैं - कमलनाथ
   Date09-Sep-2019
 
भिंड द्य 9 सितम्बर (वा)
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज कहा कि बहनों का हमारे जीवन में बहुत महत्व है। वह न केवल हमारे समाज बल्कि हमारी आने वाली पीढिय़ों की भी रक्षक हैं, बल्कि आर्थिक विकास में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं।
श्री कमलनाथ यहां आयोजित हुए रक्षाबंधन उत्सव एवं महिला सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बड़ी संख्या में महिलाओं की उपस्थिति को रेखांकित करते हुए कहा कि आप सिर्फ अपने घरेलू कामकाज एवं व्यवसाय के बारे में ही ना सोचें, बल्कि समाज की रक्षा के बारे में भी सोचें। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार के सामने कई चुनौतियां थीं और हमने हर चुनौती का डटकर सामना किया और उससे निपटने के प्रयास किए।
उन्होंने कहा कि हमारे सामने किसानों की कर्ज माफी एक बहुत बड़ी चुनौती थी। इसके लिए हमारी सरकार ने 37 लाख किसानों में से अब तक 19 लाख किसानों का कर्जा माफ कर दिया है और शेष किसानों के कर्ज माफी की कार्रवाई शुरू हो गई है। सरकार उनका भी कर्ज माफ करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार चाहती है कि कृषकों को उनकी उपज का उचित मूल्य मिले। इसके लिए हम नई कृषि नीति बनाने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज के नौजवान काम और रोजगार के अवसर चाहते हैं। यह तभी होगा, जब उनके लिए रोजगारोन्मुखी नीति बने। सरकार नौजवानों के लिए ऐसी नीति अवश्य बनाएगी। मुख्यमंत्री ने दृढ़ स्वर में कहा कि हम मध्यप्रदेश को एक नया मध्यप्रदेश बनाने को वचनबद्ध हैं।