असाधारण पल का गवाह बनने को बेहद उत्साहित हूं -मोदी
   Date07-Sep-2019

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हरिकोटा मुख्यालय देर रात पहुंचे। वे स्वयं भी इसरो के बेंगलुरु स्थित मुख्यालय में वैज्ञानिकों के साथ इस ऐतिहासिक क्षण का गवाह बनेंगे। उनके साथ देशभर के स्कूलों के करीब 70 छात्र भी होंगे। आठवीं से लेकर 10वीं तक के इन छात्रों का चयन एक क्विज के जरिए किया गया है। श्री मोदी ने चंद्रयान-2 मिशन को लेकर अपनी उत्सुकता जाहिर करते हुए सिलसिलेवार ट्विट किए हैं। उन्होंने लिखा है- जिस क्षण का 130 करोड़ भारतीय बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, वह आ गया है। अब से कुछ घंटे बाद चंद्रयान-2 चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर उतरेगा। मोदी ने आगे लिखा वे इस असाधारण पल का गवाह बनने को लेकर बेहद उत्साहित हूं।
उन्होंने आगे लिखा है- इसरो के बेंगलुरु केन्द्र पर भारतीय अंतरिक्ष कार्यक्रम के इतिहास के इस विभन्न राज्यों के युवा भी साथ में होंगे। कुछ युवा भूटान से भी आए हैं।
इन युवाओं ने इसरो का स्पेस क्विज जीतकर यह मौका हासिल किया है। इस क्विज में बड़ी संख्या में युवाओं की भारगीदारी से उनकी विज्ञान और अंतरिक्ष में रुचि का पता चलता है। यह बड़ा संकेत है।
श्री मोदी ने एक अन्य ट्विट में लिखा है कि वह चंद्रयान-2 के सफर पर पहले ही दिन यानी 22 जुलाई से नजर रखे हुए हैं। यह मिशन भारतीय प्रतिभा और वैज्ञानिकों की लक्ष्य को हासिल करने की दृढ़ता को साबित करता है। इसकी सफलता से करोड़ों भारतीयों को फायदा मिलेगा। उन्होंने ट्विट किया- मैं आप सभी से अपील करता हूं कि आप चंद्रयान-2 के चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर उतरने के विशेष क्षणों का आनंद लें और अपने फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करें। मैं इनमें से कुछ को रिट्विट करूंगा।