नडाल यूएस ओपन के सेमीफाइनल में
   Date06-Sep-2019

न्यूयॉर्क ठ्ठ 05 सितंबर (वार्ता)
तीन बार के चैंपियन स्पेन के राफेल नडाल अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्टजमैन को क्वार्टरफाइनल मुकाबले में 6-4, 7-5, 6-2 से हराकर वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंच गए। सेमीफाइनल में नडाल का मुकाबला इटली के मैटियो बेरेटिनी से होगा।
दूसरी रैंकिंग के नडाल ने 21वीं रैंकिंग श्वार्टजमैन को दो घंटे 47 मिनट तक चले मुकाबले में लगातार सेटों में पराजित किया। नडाल ने मैच में पांच और श्वार्टजमैन ने चार एस लगाए जबकि नडाल ने मुकाबले में 35 विनर्स लगाए और डिएगो ने 26 विनर्स लगाए। नडाल ने 39 बेजाभुलें की और श्वार्टजमैन ने 37 बेजाभुलें की। पुरुष वर्ग के एक अन्य क्वार्टरफाइनल में 25वीं रैंकिंग इटली के बेरेटिनी ने बड़ा उलटफेर करते हुए 13वीं रैंकिंग फ्रांस के गाएल मोंफिल्स को तीन घंटे 57 मिनट तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में 3-6, 6-3, 6-2, 3-6, 7-6 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। मोंफिल्स ने बेरेटिनी के खिलाफ पहला सेट 6-3 से जीत लिया था। लेकिन बेरेटिनी ने दूसरे सेट में जबरदस्त वापसी करते हुए दूसरा सेट 6-3 और तीसरा सेट 6-2 से जीत लिया। चौथे सेट में एक बार फिर मोंफिल्स ने मैच में वापसी की और बेरेटिनी को 6-3 से हरा दिया।
पांचवें और निर्णायक सेट में बेरेटिनी और मोंफिल्स के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला। लेकिन अंत में बेरेटिनी ने मोंफिल्स को 7-6 से हराकर उलटफेर करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया। बेरेटिनी सेमीफाइनल में विश्व के नंबर दो खिलाड़ी नडाल से भिड़ेंगे जो उनका इस ग्रैंड स्लेम में सबसे कड़ा मुकाबला होगा। बेरेटिनी ने इस मैच में कुल 15 एस लगाए जबकि मोंफिल्स ने 10 एस लगाए। बेरेटिनी ने 53 और मोंफिल्स ने 41 विनर्स लगाए। महिला वर्ग में 15वीं रैंकिंग कनाडा की बियांका आंद्रेस्कू ने 26वीं रैंकिंग बेल्जिय की एलिस मर्टेन्स को 3-6, 6-2, 6-3 से हराया और सेमीफाइनल में पहुंच गईं। आंद्रेस्कू ने मर्टेन्स के हाथों पहला सेट हारने के बाद अगले दोनों सेटों में बेहतरीन तरीके से वापसी की और अपनी प्रतिद्वंद्वी को कोई मौका नहीं दिया। आंद्रेस्कू ने मैच में दो जबकि मर्टेन्स ने तीन एस लगाए। आंद्रेस्कू ने 40 विनर्स लगाए और मार्टिन्स ने 22 विनर्स लगाए। आंद्रेस्कू ने मुकाबले में 33 बेजाभुलें की। मार्टिन्स ने 27 बेजाभुलें की। आंद्रेस्कू का सेमीफाइनल में 12वीं रैंकिंग स्विटजरलैंड की बेलिंडा बेंसिच से मुकाबला होगा जिन्होंने क्वार्टरफाइनल में 23वीं रैंकिंग क्रोएशिया की डोना वेकिक को लगातार सेटों में 7-6, 6-3 से हराकर पहली बार यूएस ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।
पांचवें और निर्णायक सेट में बेरेटिनी और मोंफिल्स के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला। लेकिन अंत में बेरेटिनी ने मोंफिल्स को 7-6 से हराकर उलटफेर करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया। बेरेटिनी सेमीफाइनल में विश्व के नंबर दो खिलाड़ी नडाल से भिड़ेंगे जो उनका इस ग्रैंड स्लेम में सबसे कड़ा मुकाबला होगा। बेरेटिनी ने इस मैच में कुल 15 एस लगाए जबकि मोंफिल्स ने 10 एस लगाए। बेरेटिनी ने 53 और मोंफिल्स ने 41 विनर्स लगाए। महिला वर्ग में 15वीं रैंकिंग कनाडा की बियांका आंद्रेस्कू ने 26वीं रैंकिंग बेल्जियम की एलिस मर्टेन्स को 3-6, 6-2, 6-3 से हराया और सेमीफाइनल में पहुंच गईं। आंद्रेस्कू ने मर्टेन्स के हाथों पहला सेट हारने के बाद अगले दोनों सेटों में बेहतरीन तरीके से वापसी की और अपनी प्रतिद्वंद्वी को कोई मौका नहीं दिया। आंद्रेस्कू ने मैच में दो जबकि मर्टेन्स ने तीन एस लगाए। आंद्रेस्कू ने 40 विनर्स लगाए और मर्टेन्स ने 22 विनर्स लगाए। आंद्रेस्कू ने मुकाबले में 33 बेजाभुलें की। मर्टेन्स ने 27 बेजाभुलें की। आंद्रेस्कू का सेमीफाइनल में 12वीं रैंकिंग स्विटजरलैंड की बेलिंडा बेंसिच से मुकाबला होगा जिन्होंने क्वार्टरफाइनल में 23वीं रैंकिंग क्रोएशिया की डोना वेकिक को लगातार सेटों में 7-6, 6-3 से हराकर पहली बार यूएस ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।