अमेरिका के वॉलमार्ट मॉल में गोलीबारी, 20 लोगों की मौत
   Date04-Aug-2019

 
वाशिंगटन द्य 4 अगस्त (वा)
अमेरिका के टेक्सास के एल पासो शहर में वॉलमार्ट सिलो विस्ता मॉल में शनिवार को हुई गोलीबारी में मरने वालों की संख्या बढ़कर 20 हो गई और अन्य 26 लोग घायल हो गए हैं। स्थानीय प्रशासन ने संवाददाता सम्मेलन में इसकी जानकारी दी।
स्थानीय समयानुसार सुबह 11 बजकर तीन मिनट पर एल पासो पुलिस के पास वॉलमार्ट विस्ता मॉल में गोलीबारी की खबर आई। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस ने लोगों से घटनास्थल की तरफ नहीं जाने का आग्रह किया। टेक्सास पुलिस प्रमुख ग्रेग एलेन ने कहा है कि इस मामले में संग्दिधों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें 21 वर्षीय एक युवा भी शामिल है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच चल रही है। टेक्सास पुलिस ने कहा कि ज्यादात्तर लोगों की मौत एल पासो वॉलमार्ट मॉल में ही हुई। उन्होंने कहा कि जिस वक्त यह हमला हुआ, उस समय स्टोर में करीब तीन हजार लोग मौजूद थे। इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भी इस हमले की निंदा करते हुए इसे भयावह बताया। उन्होंने कहा कि वह स्थानीय प्रशासन के साथ लगातार संपर्क में हैं।
इस घटना पर वॉलमार्ट ने बयान जारी कर कहा- हम इस भयावह घटना से सकते में हैं। हम इस हमले में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं। शहर के मेयर डी मार्गो ने पुष्टि की है कि इस हमले के तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबोट ने बयान जारी कर इस हमले को जघन्य करार दिया है।