सदस्यता के मामले में नंबर वन होगा मध्यप्रदेश - शिवराज सिंह
   Date14-Aug-2019

भोपाल द्य 13 अगस्त (वा)
सदस्यता अभियान के दौरान पूरे देश में मेरा जाना हुआ है। हर जगह मध्यप्रदेश के संगठन की तारीफ होती है। यहां के कार्यकर्ताओं के परिश्रम को लेकर देशभर में चर्चा होती है। यह प्रदेश संगठन मनीषियों की पुण्यभूमि रहा है। सदस्यता अभियान 20 अगस्त तक चलेगा। लक्ष्य को हम पूरा कर चुके हैं, लेकिन हमें और भी परिश्रम की आवश्यकता है। इसी परिश्रम के बूते सदस्यता में मध्यप्रदेश नंबर वन बनेगा।
यह बात भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, पूर्व मुख्यमंत्री एवं सदस्यता अभियान के राष्ट्रीय प्रभारी श्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को प्रदेश कार्यालय में भोपाल एवं नर्मदापुरम संभाग की समीक्षा बैठक में कही। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय में मंगलवार को भोपाल एवं नर्मदापुरम संभाग की संयुक्त समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। सदस्यता अभियान के संबंध में आयोजित इस बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री राकेश सिंह एवं प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सुहास भगत ने सदस्यता एवं सक्रिय सदस्यता अभियान के बारे में मार्गदर्शन दिया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि हमारी तन्मयता से ही पंचायत से पार्लियामेंट तक भाजपा होगी। बैठक में सदस्यता अभियान के प्रदेश प्रभारी श्री अरविन्द भदौरिया, सह प्रभारी, प्रदेश मंत्री श्री पंकज जोशी, डॉ. कैलाश जाटवा, सांसद श्री रोडमल नागर, दुर्गादास उईके, रमाकांत भार्गव, संभागीय संगठन मंत्री आशुतोष तिवारी तथा भोपाल एवं नर्मदापुरम संभाग के जिलाध्यक्ष, सदस्यता अभियान प्रभारी, सह प्रभारी एवं सदस्यता अभियान में जुटे प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित थे। संचालन प्रदेश उपाध्यक्ष व विधायक रामेश्वर शर्मा ने किया। आभार होशंगाबाद जिलाध्यक्ष हरिशंकर जायसवाल ने माना।
तन्मयता से जुट जाएं संगठन कार्य में - राकेश सिंह
प्रदेश अध्यक्ष श्री राकेश सिंह ने कहा कि हमारे विचार का विस्तार हो, इसके लिए ही यह सदस्यता अभियान है। उन्होंने कहा कि हम सौभाग्यशाली हैं कि हमारे पास दुनिया का सबसे शक्तिशाली और सक्षम नेतृत्व है। सदस्यता अभियान के लिए हमारे पास अनुकूल माहौल है। हम इस अनुकूलता का लाभ लेकर सदस्य बनाएं, क्योंकि इन सदस्यों में से ही श्रेष्ठ कार्यकर्ताओं का निर्माण होगा। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य सिर्फ लक्ष्य प्राप्ति नहीं है, बल्कि लक्ष्य से बढ़कर परिणाम लाना है। उन्होंने सदस्यता अभियान में विस्तारक के रूप में प्रवास पर निकलने की बात पर जोर देते हुए कहा कि आप लोग क्षेत्र में पार्टी का चेहरा हैं। आप निकलेंगे तो कार्यकर्ता उसका अनुसरण करेंगे। इसलिए पार्टी के सदस्यता अभियान में प्राणपण से जुटें। श्री राकेश सिंह ने कहा कि हमारा एकमात्र लक्ष्य भारत माता को सर्वोच्च स्थान पर ले जाना है। पंचायत से पार्लियामेंट तक भारतीय जनता पार्टी तभी होगी, जब हम तन्मयता से संगठन कार्य में जुटेंगे।