रिलायंस करेगी जल्दी ही जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में निवेश की घोषणाएं
   Date13-Aug-2019

मुंबई द्य 12 अगस्त (वा)
देश के सबसे बड़े धनकुबेर और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने कहा है कि उनका समूह जम्मू-कश्मीर तथा लद्दाख के विकास के लिए प्रतिबद्ध है और यहां विकासात्मक गतिविधियों के लिए विशेष कार्यबल का गठन करेगा।
अंबानी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जम्मू-कश्मीर में उद्यमियों से निवेश के लिए की गई अपील पर कहा- हम जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के विकास और वहां के लोगों की जरूरतों के लिए प्रतिबद्ध हैं । रिलायंस जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में विकासात्मक गतिविधियों के लिए विशेष कार्यबल का गठन करेगी। जल्दी ही घाटी के लिए कई घोषणाएं की जाएंगी। वहीं देश के दूरसंचार क्षेत्र में मात्र तीन साल के भीतर नई क्रांति की जनक रिलायंस जियो ने पांच सितंबर से देशभर में रिलायंस जियो गीगा फाइबर की वाणिज्यिक शुरुआत का ऐलान किया है । रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष, प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने सोमवार को यहां के बिरला मातुश्री सभागार में 42वीं आम बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि रिलायंस जियो के प्रारंभ होने के तीन वर्ष पूरा होने पर रिलायंस जियो गीगा फाइबर की देशभर में वाणिज्यिक शुरुआत की जाएगी। उन्होंने कहा कि इसका प्लान 700 रुपए से लेकर दस हजार रुपए तक होगा। सात सौ रुपए वाले आधार प्लान की गति 100 एमबीपीएस होगी। उन्होंने बताया कि रिलायंस जियो गीगा फाइबर सेवा में ब्राडबैंड के साथ लैंडलाइन फोन मुफ्त मिलेगा। इसके साथ ही एक जीबीपीएस तक की गति वाला इंटरनेट और मुफ्त सेट टाप बाक्स भी दिया जाएगा, जो 4 के वीडियो स्पोर्ट करेगा। श्री अंबानी ने कहा कि जियो गीगा फाइबर ब्राडबैंड के लिए देश के सभी केबल आपरेटरों के साथ साझेदारी की जाएगी। जियो गीगा फाइबर पर ईशा अंबानी और आकाश अंबानी ने कंपनी के बड़े अधिकारी के साथ डेमो प्रस्तुत करते हुए कहा कि इसमें एक जी बी प्रति सेकेंड की गति मिलेगी और इसके जरिए उपयोगकर्ता आसानी से अपने कई मित्रों से वीडियो कॉल कर सकेंगे।
ईशा और आकाश ने जियो गीगा फाइबर के सेट टाप बाक्स के बारे में बताया कि यह लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरेगा और इससे मिलने वाली सुविधाएं विश्वस्तरीय होंगी। रिलायंस जियो की उपलब्धियों की जानकारी देते हुए श्री अंबानी ने बताया कि तीन साल से भी कम समय में यह देश का सबसे बड़ा और विश्व का दूसरा सबसे बड़ा दूरसंचार आपरेटर बन गया है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में कंपनी कम कीमत में 5 जी अपग्रेडेशन की सुविधा उपलब्ध कराएगी।