नेहरू को अपराधी कहना निंदनीय
   Date11-Aug-2019

भोपाल द्य 11 अगस्त (वा)
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज कहा कि देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू का देशहित में योगदान भुलाया नहीं जा सकता और उन्हें अपराधी कहना निंदनीय है।
श्री कमलनाथ ने अपने ट्वीट में कहा कि पंडित नेहरू को आधुनिक भारत का निर्माता कहा जाता है। उन्होंने आजादी के लिए संघर्ष किया, उनके किए गए कार्य व देशहित में उनका योगदान अविस्मरणीय है। उनको मृत्यु के 55 वर्ष पश्चात आज अपराधी कहकर संबोधित करना बेहद आपत्तिजनक व निंदनीय है। शिवराजसिंह चौहान ने अपने भुवनेश्वर दौरे के दौरान कथित तौर पर कहा था कि पंडित जवाहरलाल नेहरू अपराधी और युद्धविराम के दोषी हैं। जब भारत की फौज जम्मू-कश्मीर से पाकिस्तानी कबायलियों को खदेड़ रही थीं, तब पंडित नेहरू ने युद्धविराम कर दिया। उन्होंने कहा कि पंडित नेहरू ने जम्मू-कश्मीर में धारा 370 लगाकर भी अपराध किया। वहीं मुख्यमंत्री कमलनाथ ने श्रीमती सोनिया गांधी को कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष बनाये जाने पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उनके कुशल नेतृत्व से संगठन को मजबूती मिलेगी।
हम सभी सोनिया के साथ - दिग्विजय
भोपाल द्य श्रीमती सोनिया गांधी को एक बार फिर कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष चुने जानेे पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह ने इसे पार्टी कार्यसमिति का बुद्धिमत्ताभरा फैसला बताते हुए कहा कि हम सभी श्रीमती गांधी के साथ हैं।श्री सिंह ने ट्वीट के जरिए श्रीमती गांधी का आभार प्रकट करते हुए कहा कि उन्हें अध्यक्ष चुनना पार्टी कार्यसमिति का बुद्धिमत्ताभरा फैसला है।
हम सभी उनके साथ हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री और पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस निर्णय पर कहा कि ये खेद की बात है कि पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अपने इस्तीफे के फैसले पर अड़े हुए हैं। हालांकि श्रीमती गांधी का एक बार फिर पार्टी अध्यक्ष चुना जाना गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि हम सभी कांग्रेस कार्यकर्ता अब उन दोनों के संयुक्त नेतृत्व में काम करेंगे।