भारतीय टीम की नजर सिर्फ जीत पर - विराट
   Date08-Jul-2019

मुकाबले के दौरान बारिश की संभावना
लीड्स 8 जुलाई (ए/वा)।
न्यूजीलैंड के खिलाफ मंगलवार को होने वाले विश्वकप सेमीफाइनल से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने जीत का भरोसा जताया। कोहली ने कहा कि टीम इंडिया आत्मविश्वास से भरी हुई हुई है। सेमीफाइल मुकाबले पर विराट ने कहा कि दवाब के मौकों पर टीम इंडिया हमेशा उम्मीद पर खरी उतरी है। उन्होंने कहा कि उनकी टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत की रणनीति के साथ उतरेगी। उधर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने भी कहा कि हम फाइनल में पहुंचेंगे, हम दबाव में नहीं हैं।
टूर्नमेंट में अबतक 5 शतक ठोक चुके रोहित शर्मा की जमकर तारीफ करते हुए कोहली ने कहा कि मेरे हिसाब से वह दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज है, मुझे उम्मीद है कि वह अगले मैच में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। टीम इंडिया की गेंदबाजी की तारीफ करते हुए कोहली ने कहा कि अभी भारत की बोलिंग दुनिया में बेहतरीन है। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि इस नॉकआउट गेम में हम बेहतर प्रदर्शन करेंगे। कोहली ने मैच की पूर्व संध्या पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, हमारी गेंदबाजी बेहतरीन है। लो स्कोरिंग गेम में भी हमने अच्छी गेंदबाजी की है। हालांकि न्यू जीलैंड की गेंदबाजी भी अच्छी है।
बारिश हुई तो भी जीतेगा भारत
जिस तरह बारिश के कारण भारत-न्यूजीलैंड के बीच लीग मैच रद्द हो गया था, उसी तरह सेमीफाइनल भी रद्द हो सकता है। मौसम एजेंसी एक्यूवेदर डॉट कॉम के मुताबिक, मंगलवार को मैनचेस्टर में बारिश की 60 प्रतिशत आशंका है। इस दिन बारिश की वजह से मैच नहीं होता है तो दोनों टीमें 10 जुलाई को मैच खेलेंगी। लेकिन, बुधवार को भी यहां बारिश की 65 प्रतिशत संभावना है। अगर बारिश की वजह से दोनों दिन मैच नहीं होता है और बिना टॉस किए ही रद्द होता है तो ज्यादा पॉइंट्स होने की वजह से टीम इंडिया फाइनल में पहुंच जाएगी।