देश को आगे बढ़ाने, मजबूत करने का अभियान है हमारा संगठन पर्व - कैलाश
   Date07-Jul-2019

भोपाल द्य 6 जुलाई (वा)
भारतीय जनता पार्टी मजबूत होगी तो देश मजबूत होगा, क्योंकि हमारा नारा' नेशन फस्र्टÓ है। देश को आगे बढ़ाना है, तो हमें भारतीय जनता पार्टी को मजबूत करना होगा। सदस्यता अभियान भारत को आगे बढ़ाने का अभियान है। देश को मजबूत करने का अभियान है। यह बात भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव श्री कैलाश विजयवर्गीय ने शनिवार को राजधानी भोपाल में संगठन पर्व सदस्यता अभियान का शुभारंभ करते हुए कही।
डॉ. मुखर्जी ने दिया अखण्डता के लिए बलिदान - राष्ट्रीय महासचिव श्री कैलाश विजयवर्गीय ने जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी की जयंती पर उनका पुण्य स्मरण करते हुए कहा कि डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी ने बंगाल के लिए लड़ाई लड़ी थी। बंगाल अगर देश से अलग होने से बचा है तो उसका एकमात्र कारण डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी हैं।
इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं प्रदेश सदस्यता प्रभारी श्री अरविन्द भदौरिया, प्रदेश उपाध्यक्ष श्री विजेश लुणावत, जिलाध्यक्ष श्री विकास विरानी, पूर्व विधायक श्री सुरेन्द्रनाथ सिंह, श्री ध्रुवनारायण सिंह, श्री सुरजीत सिंह चौहान, श्री कृष्णमोहन सोनी, श्री अनिल अग्रवाल, श्री रविन्द्र यति आदि मंचासीन थे।
बड़े-बड़े नेताओं को हार का स्वाद चखा दिया
श्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने घनघोर परिश्रम किया और प्रदेश की 29 में से 28 सीटों पर ऐतिहासिक जीत दिलाई। प्रदेश में अपनी सत्ता रहते हुए जितनी सीटें हम नहीं जीत पाए थे, उससे ज्यादा सीटें विपक्ष में रहते हुए हमने कार्यकर्ताओं के परिश्रम के बूते जीतीं। चुनाव के दौरान भोपाल की सीट सुर्खियों में थी, लेकिन हमारे कार्यकर्ताओं ने बड़े नेताओं को भी हार का स्वाद चखा दिया। कमलनाथ भी अपने बेटे की सीट मुश्किल से बचा पाए। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान जिन बूथों पर हमें कम वोट मिले हैं, उन बूथों पर प्रभावी सदस्यता अभियान चलाकर पार्टी को मजबूत करें।
विचारधारा का विस्तार है सदस्यता अभियान
पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं प्रदेश सदस्यता अभियान प्रभारी श्री अरविन्द भदौरिया ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का मूल आधार विचारधारा है। देश में अनेक राजनैतिक दल हैं जो व्यक्ति आधारित हैं। लेकिन हम विचारनिष्ठ होकर काम करते हैं। राष्ट्रवाद हमारी प्रेरणा है और इस विचार को विस्तार देने का माध्यम सदस्यता अभियान है। उन्होंने सदस्यता अभियान को प्रभावी बनाने के लिए समाज के हर वर्ग तक पहुंचने की बात कही। उन्होंने कहा कि सर्वव्यापी भाजपा और सर्वस्पर्शी भाजपा तभी संभव है जब हम समाज के हर वर्ग के बीच पहुंचेंगे।
भोपाल में हर बूथ पर कुल मतदाता का 10 प्रतिशत लक्ष्य
समारोह को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष श्री विकास विरानी ने कहा कि भोपाल नगर जिला के इकाई 3 लाख सदस्य बनायेगी। जिले में 19 मंडलों के 2268 बूथ है, प्रत्येक बूथ पर कुल मतदाता संख्या का न्यूनतम 10 प्रतिशत नए सदस्य बनाए जायेंगे। सदस्यता अभियान में मोर्चा, प्रकोष्ठ द्वारा क्रमवार विशेष अभियान चलाकर लोगों को पार्टी की विचारधारा से जोडऩे का काम किया जायेगा। अभियान के शुभारंभ के पूर्व सभी नेताओं ने वृक्षारोपण किया। कार्यक्रम में केप्टन एसएस सिन्हा, केप्टन सीके सिंह, केप्टन वीआर पंवार, पूर्व बैंक अधिकारी देवेन्द्र दुबे, डॉ. सीके दुबे, डॉ. वीसी जैन, डॉ. भूषण सिंह सहित अन्य प्रबुद्धजनों एवं अल्पसंख्यक बहनों ने सदस्यता ग्रहण की। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव श्री विजयवर्गीय एवं अन्य नेताओं ने नव सदस्यों का स्वागत किया।