कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य तथा मिलिंद का इस्तीफा
   Date07-Jul-2019

नई दिल्ली 7 जुलाई (वा) श्री राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे के बाद पद छोडऩे की मची होड़ के बीच रविवार को पार्टी महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया तथा मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा ने भी अपने पदों से इस्तीफे दे दिए।
कांग्रेस के युवा नेता तथा आम चुनाव से ठीक पहले पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी महासचिव बनाए श्री सिंधिया ने अपने इस्तीफे का ऐलान ट्विट कर किया और कहा कि उन्होंने अपना इस्तीफा श्री राहुल गांधी को भेज दिया है जबकि श्री देवड़ा ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल तथा पार्टी के प्रदेश प्रभारी मल्लिकार्जुन खडग़े को अपने इस्तीफे की सूचना भेज दी है। श्री सिंधिया ने कहा लोकसभा चुनाव में जनता के निर्णय को स्वीकार कर हार की जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस महासचिव के पद से इस्तीफा दे चुका हूं। मैंने अपना इस्तीफा श्री राहुल गांधी को भेज दिया है। कांग्रेस नेता ने पार्टी महासचिव बनाए जाने और उन्हें यह दायित्व सौंपकर पार्टी की सेवा करने का अवसर देने के लिए श्री गांधी को धन्यवाद दिया और कहा मुझ पर भरोसा कर यह जिम्मेदारी सौंपने और पार्टी की सेवा करने का अवसर देने के लिए मैं श्री गांधी का आभार व्यक्त करता हूं।
श्री देवड़ा ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी तथा शिवसेना गठबंधन के अलावा श्री प्रकाश आम्बेडकर के नेतृत्व वाली वंचित अगाड़ी को एक बड़ी चुनौती बताते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए कार्यकर्ता एकजुट रहें और उनका उत्साह कम नहीं हो इसके लिए पार्टी के तीन वरिष्ठ नेताओं का एक पैनल गठित करने का भी प्रस्ताव किया गया है।