हमले को लेकर गृहमंत्री शाह ने पुलिस कमिश्नर को किया तलब
   Date04-Jul-2019

नई दिल्ली द्य 3 जुलाई
पुरानी दिल्ली के हौज काजी इलाके में 100 साल पुराने मंदिर में हुई तोडफ़ोड़ के मामले में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस के कमिश्नर अमूल्य पटनायक को तलब किया है। गृहमंत्री ने इस घटना को लेकर पुलिस कमिश्नर से नाराजगी जताई है। कमिश्नर संसद पहुंचकर गृहमंत्री से मिले और स्थिति से अवगत कराया।
30 जून की रात हौज काजी की दुर्गा मंदिर गली इलाके में पार्किंग को लेकर हुए विवाद के बाद मुस्लिम समाज के कुछ युवकों ने मंदिर में पत्थरबाजी की और भगवान की मूर्तियों को खंडित कर दिया। इसके बाद इलाके में सांप्रदायिक तनाव उत्पन्न हो गया था। दो दिन तक इलाके में केंद्रीय सुरक्षाबलों की तैनाती बनी रही। मंदिर को भी बंद रखा गया, लेकिन पुलिस ने दोनों समुदायों के बीच बातचीत के जरिए मामले को सुलझा लिया है। मंगलवार को हिंदू रक्षा दल के
सैकड़ों कार्यकर्ता उस जगह पहुंचे, जहां मंदिर में तोडफ़ोड़ की गई थी। हिंदू रक्षा दल के लोगों ने पहले जय श्री राम और हर-हर महादेव का जयघोष किया। फिर बीच सड़क पर बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ किया। पाठ करने के बाद सभी लोग नारे लगाते हुए निकले। लॉ एंड आर्डर देख रही दिल्ली पुलिस ने सभी को हटाया, ताकि इलाके में शांति बहाल हो सके। इलाके में शांति बहाल करने के लिए दिल्ली पुलिस के तामाम आला अधिकारी पूरे दिन अमन कमेटी के साथ बैठक की। दोनों पक्षों ने शांति बहाल करने के लिए साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की। कमेटी में ताराचंद सक्सेना और जमशेद अली सिद्दीकी मौजूद थे।