'कैफे कॉफी डेÓ के संस्थापक सिद्धार्थ लापता
   Date31-Jul-2019

मेंगलुरु द्य 30 जुलाई (वा)
देश की जानी-मानी कॉफी चेन 'कैफे कॉफी डेÓ के संस्थापक एवं पूर्व विदेश मंत्री एसएम कृष्णा के दामाद वीजी सिद्धार्थ का अपनी कंपनी के निदेशक मंडल और कर्मचारियों के नाम लिखा एक पत्र मिलने के बाद उनकी गुमशुदगी का रहस्य गहराता ही जा रहा है। वह सोमवार शाम यहां नेत्रवती नदी के पुल के पास से लापता हैं।
सिद्धार्थ (58) कल पूर्वाह्न 11 बजे बेंगलुुरु से निकले थे। उन्होंने अपने परिवार को जानकारी दी थी कि वह हासन जिले के सक्लेशपुर जा रहे हैं, लेकिन उन्होंने मेंगलुरु की ओर बढऩा जारी रखा। शाम लगभग सात बजे उन्होंने नेत्रवती पुल पर अपने चालक बसवराज पाटिल को कार रोकने को कहा और कार से उतरकर फोन पर बात करते हुए टहलने लगे। वह लगभग एक घंटा तक वापस नहीं लौटे, जिसके बाद चालक ने उनके मोबाइल पर फोन किया। उनका फोन बंद मिला तो चालक ने तुरंत उनके परिवार को सूचना दी और स्थानीय लोगों की मदद से उनकी तलाश शुरू कर दी। परिवार ने पुलिस को मामले की जानकारी दी, जिसके बाद तटीय सुरक्षा बल, नौसेना, गोताखोर, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल और वायुसेना के हेलिकॉप्टर को श्री सिद्धार्थ की तलाश में लगा दिया। श्री सिद्धार्थ जहां गायब हुए थे, वहां नेत्रवती नदी अरब सागर से मिलती है, लिहाजा पानी की धार बहुत तेज रहती है।
ऐसे में तलाश अभियान प्रभावित हो रहा है।
दक्षिण कन्नड़ के उपायुक्त शशिकांत सेंथिल ने बताया कि तटरक्षक दल और अन्य एजेंसियों के 200 से अधिक कर्मी मंगलवार सुबह से श्री सिद्धार्थ की तलाश कर रहे हैं।