कार्यपालन यंत्री की करोड़ों की बेनामी संपत्ति उजागर
   Date03-Jul-2019

भोपाल/नई दिल्ली द्य 2 जुलाई (वा)
मध्यप्रदेश की विशेष स्थापना पुलिस लोकायुक्त ने आज सिंचाई विभाग के एक कार्यपालन यंत्री के राजधानी भोपाल तथा सीधी स्थित विभिन्न ठिकानों पर छापामार कार्रवाई कर करोड़ों रुपए की बेनामी संपत्ति का खुलासा किया।
सीधी में सिंचाई विभाग में पदस्थ कार्यपालन यंत्री सुनील व्यास के राजधानी भोपाल स्थित ठिकानों के अलावा सीधी में एक साथ छापामार कार्रवाई की गई। भोपाल में गुलमोहर कॉलोनी स्थित उनके मकान तथा अरेरा कॉलोनी स्थित एक अन्य मकान के अलावा सीधी में भी उनके ठिकानों पर कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान भोपाल में 2 मकान के अलावा 1 प्लाट मिला है। उपपुलिस अधीक्षक लोकायुक्त साधना सिंह के नेतृत्व में की गई कार्रवाई में इसके अलावा होशंगाबाद जिले में 13 एकड़ कृषि भूमि, एक लाख नब्बे हजार नकद, एक किलोग्राम सोना, 11 किलोग्राम चांदी के साथ ही दो बैंक लॉकर भी मिले हैं। अभी कार्रवाई जारी है, जिसमें और भी बेनामी संपत्ति के उजागर होने की संभावना है। उधर बैंक घोटाला मामलों में सीबीआई ने देशभर में एक विशेष अभियान के तहत 50 से अधिक स्थानों पर छापे डाले हैं। सीबीआई सूत्रों के अनुसार 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 18 अलग-अलग शहरों में यह छापे डाले गए हैं।
छापे दिल्ली, मुंबई, लुधियाना, ठाणे, वलसाड, पुणे, पलानी, गया, गुरुग्राम, चंडीगढ़, भोपाल, सूरत और कोलार में पड़े हैं। आरोपियों के खिलाफ करीब 14 मामले दर्ज किए गए हैं। छह सौ चालीस करोड़ रुपए घोटालों के मामले में विभिन्न फर्मों, प्रवर्तकों, एसोसिएट्स और बैंक अधिकारियों के यहां छापे डाले गए हैं।