भाजपा में आपका स्वागत है, आओ मिलकर नया भारत बनाएं - शिवराज
   Date15-Jul-2019

भोपाल द्य 15 जुलाई (वा)
जिन बेटे-बेटियों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है, मैं उनका स्वागत करता हूं। मैं आपसे आव्हान करता हूं कि आओ मिलकर नया भारत बनाएं। युवा मोर्चा ने एक दिन में 5.50 लाख सदस्य बनाने का जो लक्ष्य तय किया है, उसे हासिल करके दिखा दो, क्योंकि युवा मोर्चा जो कहता है, उसे पूरा करता है। परिश्रम की पराकाष्ठा कर पूरे मध्यप्रदेश को भाजपामय कर दो। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री एवं पार्टी के उपाध्यक्ष तथा सदस्यता अभियान के प्रभारी श्री शिवराजसिंह चौहान ने सोमवार को पार्टी के प्रदेश कार्यालय में युवा मोर्चा के नए सदस्यों को संबोधित करते हुए कही। इस अवसर पर उन्होंने युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्री अभिलाष पाण्डे के साथ प्रदेश कार्यालय परिसर में पौधारोपण किया तथा वरिष्ठ नेता श्री कैलाश जोशी के पैर भी धोए। कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष श्री विकास विरानी, प्रदेश महामंत्रीद्वय श्री केपी झाला एवं श्री प्रदीप नायर मंचासीन थे।
देश बनाने की राजनीति करती है भाजपा - पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के अलावा जितनी भी पार्टियां हैं, उनका लक्ष्य सिर्फ सरकार बनाना होता है। जितने भी क्षेत्रीय दल हैं, वे राजनीति में सिर्फ इसलिए हैं कि उन्हें सत्ता प्राप्त करनी होती है। ये सत्ता प्राप्त करने के लिए किसी भी सीमा तक जा सकते हैं। इनका कोई विचार नहीं, कोई राजनीतिक सोच नहीं, देश के कल्याण का कोई मार्ग नहीं, लेकिन भाजपा इन सबसे अलग हटकर देश बनाने के लिए राजनीति करती है। हमारा लक्ष्य एक समृद्धशाली, गौरवशाली, वैभवशाली, सम्पन्न और शक्तिशाली भारत बनाना है।
हमारे नेताओं ने देश बनाने में अपनी जिंदगी होम कर दी - श्री चौहान ने कहा कि आज चारों तरफ सिर्फ भाजपा ही दिखाई देती है। एक समय था, जब पूरे देश में कांग्रेस के पं. जवाहरलाल नेहरू छाये हुए थे। कांग्रेस के अलावा किसी अन्य पार्टी के बारे में कोई सोचता तक नहीं था। देश की कोई विचारधारा नहीं थी। नेहरूजी पश्चिम से बहुत प्रभावित थे। विदेशी विचारधारा से प्रभावित कांग्रेस देश को गलत दिशा में ले गई। कम्युनिस्टों की ऊर्जा के स्त्रोत चीन और रूस हुआ करते थे। पार्टियां आपसी मतभेदों की वजह से टूटती थीं और फिर एक हो जाती थीं। ऐसे समय में डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी और पं. दीनदयाल ने विचार किया कि हमारे पास जीवन दर्शन नहीं है, जीवन मूल्य नहीं है, जिनके आधार पर हम देश और समाज की रचना कर सकें। तब भारतीय जनसंघ की शुरुआत हुई।
देश के निर्माण के लिए है भाजपा
श्री चौहान ने कहा कि भाजपा देश के पुनर्निर्माण के लिए है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी विकास के आंदोलन हैं, भारत के लिए भगवान का वरदान हैं। आज अमेरिका, चीन के बाद भारत भी चंद्रयान भेज रहा है। आज भारत दुनिया की छठवीं अर्थव्यवस्था है। जल्दी ही हम तीसरी अर्थव्यवस्था बनेंगे। भारत के प्रधानमंत्री जिस देश में जाते हैं, मोदी-मोदी के नारों से गुंजायमान हो जाता है। प्रधानमंत्री के आह्वान पर जनता ने स्वच्छ भारत अभियान को अपनाया। लाखों लोगों ने एलपीजी सब्सिडी छोड़ीदी।
कांग्रेस ने किया देश को बर्बाद
श्री चौहान ने कहा कि पं. नेहरू के कारण आज आधे से ज्यादा कश्मीर हमारे पास नहीं है। श्रीमती इंदिरा गांधी ने आपातकाल लगाकर लोकतंत्र का गला घोंट दिया। राजीव गांधी के समय में शाहबानो प्रकरण में सुप्रीम कोर्ट ने मुस्लिम माताओं-बहनों के पक्ष में फैसला दिया, लेकिन कांग्रेस ने संविधान में संशोधन करके फैसला उलट दिया और माताओं-बहनों के अधिकारों को कुचल दिया।